'आदिपुरुष' के प्रभास से पहले ये 5 एक्टर बन चुके हैं राम, एक को तो देखते ही पैर छूने लगते थे लोग

साउथ के सुपरस्टार प्रभास की फिल्म 'आदिपुरुष' जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म में वह राम की भूमिका अदाकर रहे हैं. यह पहला मौका नहीं जब कोई एक्टर पर्दे पर राम बन रहा हो. उनसे पहले भी कई एक्टर राम के रोल में नजर आ चुके हैं. आज हम आपको उन्हें एक्टर्स के बारे में बताते हैं.

'आदिपुरुष' के प्रभास से पहले ये 5 एक्टर बन चुके हैं राम, एक को तो देखते ही पैर छूने लगते थे लोग

प्रभास से पहले इन अभिनेताओं ने निभाया श्रीराम का किरदार

नई दिल्ली:

साउथ के सुपरस्टार प्रभास और कृति सेनन स्टारर ‘आदिपुरुष' के रिलीज से पहले ही फिल्म को लेकर दर्शकों में एक्साइटमेंट देखा जा रहा है. फिल्म में रामायण को अनोखे अंदाज में और आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल कर पेश किया गया है. फिल्म में प्रभास और कृति सेनन के लुक को लेकर भी खूब चर्चा हो रही है. आदिपुरुष के पहले भी रामायण पर आधारित कई फिल्में और धारावाहिक बने हैं, जिसमें श्रीराम का किरदार निभा कर कई अभिनेताओं ने खूब सुर्खियां बटोरीं हैं. आइए जानते हैं कि किन कलाकारों ने पर्दे पर श्रीराम की भूमिका निभाई.

Actors who have played the role of Sri Ram in Hindi movies Will Prabhas make an impact?!
by u/iutlka in BollyBlindsNGossip

जितेंद्र

दिग्गज अभिनेता जीतेंद्र पर्दे पर श्रीराम की भूमिका निभा चुके हैं. साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म ‘लव कुश' में जितेन्द्र श्री राम की भूमिका में नजर आए थे तो वहीं इस फिल्म में अरुण गोविल लक्ष्मण की भूमिका में थे.

अरुण गोविल

पर्दे के सबसे चर्चित राम रहे हैं अरुण गोविल. रामानंद सागर ने 1987 में पहली बार टीवी पर रामायण का प्रसारण किया, इसमें अरुण गोविल श्री राम की भूमिका में थे. उनके अभिनय को इतना पसंद किया गया कि आज भी उन्हें उस रोल के लिए पहचाना जाता है.

प्रेम अदीब

बड़े पर्दे पर श्री राम का किरदार निभाने वाले अभिनेताओँ का नाम आए तो प्रेम अदीब का नाम जरूर आता है. प्रेम अदीब ने एक-दो नहीं बल्कि आठ फिल्मों में श्रीराम की भूनिका निभाई. उनकी फिल्मों में राम राज्य भी शामिल हैं, जो इकलौती हिंदी फिल्म थी, जिसे महात्मा गांधी ने देखा था.

त्रिलोक कपूर

पृथ्वीराज कपूर के भाई त्रिलोक कपूर ने अधिकतर पौराणिक फिल्मों में काम किया. फिल्म श्रीराम भक्त हनुमान में वह श्रीराम की भूमिका में दिखे थे.

महिपाल

बीते जमाने के मशहूर अभिनेता महिपाल ने 1961 में आई फिल्म संपूर्ण रामायण में श्रीराम की भूमिका निभाई थी और वह इस रोल के लिए ही पहचाने जाने लगे. इसके अलावा भी उन्होंने कई पौराणिक फिल्मों में काम किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Kriti Sanon और आदिपुरुष के डॉरेक्टर Om Raut ने Tirumala Temple में टेका मत्था