वो अभिनेता जो पर्दे पर सरदार बनकर दिखे काफी असरदार, इन किरदारों को मिला फैंस का ढेर सारा प्यार

वैसे तो हमने बॉलीवुड एक्टर्स को फनी से लेकर अजीबोगरीब किरदारों में देखा है लेकिन एक ऐसा किरदार है जो फैंस का फेवरेट है. हम बात कर रहे हैं फिल्मों में सरदार के किरदार की. बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्हें अपने सरदार लुक के लिए फैंस का प्यार मिला.

वो अभिनेता जो पर्दे पर सरदार बनकर दिखे काफी असरदार, इन किरदारों को मिला फैंस का ढेर सारा प्यार

बॉलीवुड फिल्मों में सरदार के ये किरदार रहे बहुत असरदार

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर्स अलग-अलग फिल्मों में अपने लुक्स के साथ एक्सपेरिमेंट करते हुए नजर आते हैं. हर किरदार के साथ एक्टर का एक नया अवतार देखने को मिलता है और यही वो एक्स फैक्टर होता है जो फैंस का एक्साइटमेंट बढ़ाता है. वैसे तो हमने बॉलीवुड एक्टर्स को फनी से लेकर अजीबोगरीब किरदारों में देखा है लेकिन एक ऐसा किरदार है जो फैंस का फेवरेट है. हम बात कर रहे हैं फिल्मों में सरदार के किरदार की. बॉलीवुड के कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्हें अपने सरदार लुक के लिए फैंस का बेहद प्यार मिला है.  एक्टर्स के ये सरदार रोल फिल्मों में काफी असरदार रहे. तो चलिए जानते हैं उन एक्टर्स के बारे में जिनके सरदार के किरदार से पसंद किया गया. 

अक्षय कुमार -

अक्षय कुमार जो अपनी वर्सिटैलिटी के लिए जाने जाते हैं. वैसे तो अक्षय कुमार ने कई फिल्मों में सरदार का किरदार निभाया लेकिन फिल्म 'सिंह इज किंग' में सरदार लुक को काफी असरदार नज़र आए. इसके अलावा फिल्म 'केसरी' में  एक्टर ने रियल लाइफ हीरो हवलदार ईशर सिंह की भूमिका निभाई है, जो 1897 में अफगानों के खिलाफ सारागढ़ी की लड़ाई लड़ने वाले सरदारों में से एक थे. इस फिल्म में अक्षय सरदार का किरदार सबसे अलग और दमदार था.

सैफ अली खान

हम इस लिस्ट में सैफ अली खान का नाम को कैसे भूल सकते हैं जिन्होंने अपनी फिल्म लव आज कल के जरिये  हम सभी को सच्चे प्यार का मतलब सिखाया. फंकी कैजुअल लुक हो या पगड़ी लुक, छोटे नवाब हमेशा शाही और अट्रैक्टिव लगते हैं. वहीं हाल ही में आई वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में सैफ एक सरदार पुलिस ऑफिसर सरताज सिंह के रोल में नज़र आए. इस लुक में छोटे  नवाब को फैंस ने बेहद पसंद किया और उनके किरदार की भी खूब तारीफ की गई. 

अजय देवगन

बॉलीवुड फिल्म  'सन ऑफ सरदार' में अजय देवगन ने एक हंसमुख, खुशमिजाज सिख व्यक्ति की भूमिका निभाई जिसने लोगों को खूब हंसाया.  फिल्में अजय देवगन सरदार के किरदार में नजर आए. अपने बाकी किरदारों से अलग अजय देवगन का ये किरदार सबसे असरदार रहा. साथ ही सोनाक्षी ने भी अजय देवगन के साथ इस फिल्म में हंसमुख सरदारनी की भूमिका निभाई. 

सलमान खान 

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'अंतिम' में सलमान खान एक बार फिर से एक सिख पुलिस वाले सरदार राजवीर सिंह के रोल में माचो लुक के साथ हमारे दिलों की धड़कन तेज करने में कामयाब रहे.  वैसे, ये पहली बार नहीं है जब दबंग एक्टर ने अपनी फिल्म के लिए सिख लुक दिया है. भाईजान को 2008 में फिल्म हीरोज में एक सैनिक की भूमिका निभाते हुए देखा गया था. सलमान के सरदार के लुक को देखकर कहा जा सकता है कि वो बहुत ग्रेसफुली पगड़ी  को कैरी करते हैं.

रणबीर कपूर 

'रॉकेट सिंह सेल्समैन ऑफ़ द ईयर' में रणबीर कपूर के सिख किरदार से नज़रें हटाना मुश्किल है. फिल्म में ये प्यारा पंजाबी मुंडा तुरंत आपके साथ एक कनेक्शन बना लेगा और आप उसे प्यार करने के लिए मजबूर हो जाएंगे. अक्सर एक रोमांटिक हीरो का किरदार निभाने वाले रणबीर कपूर का रॉकेट सिंह में ये सरकार लुक किसी को भी उनका दीवाना बना सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com