'तेरे नाम' की एक्ट्रेस का फिल्म इंडस्ट्री के दोगलेपन पर छलका दर्द, बोलीं- हीरो अब भी हीरो है लेकिन हीरोइन

Tere Naam actress Bhumika Chawla: 'तेरे नाम' फिल्म में सलमान खान के साथ नजर आईं भूमिका चावला ने फिल्म इंडस्ट्री के दोगलेपन पर कुछ इस तरह निशाना साधा है. उन्हें हाल में सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' में देखा गया है.

'तेरे नाम' की एक्ट्रेस का फिल्म इंडस्ट्री के दोगलेपन पर छलका दर्द, बोलीं- हीरो अब भी हीरो है लेकिन हीरोइन

तेरे नाम की एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कही यह बात

नई दिल्ली:

भूमिका चावला ने 2003 में सतीश कौशिक निर्देशित 'तेरे नाम' से बॉलीवुड में कदम रखा और पहचान हासिल की. सलमान खान के साथ इस ट्रैजिक प्रेम कहानी ने खूब सुर्खियां बटोरीं. हालांकि भूमिका ने 2000 में तेलुगु फिल्म युवाकुडु के साथ अभिनय की शुरुआत की थी. हालांकि तेरे नाम के बाद भूमिका कई हिंदी प्रोजेक्ट में नजर आईं, लेकिन कामयाबी हासिल नहीं कर सकीं. उन्होंने तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं मे काम करना जारी रखा. हाल ही में भूमिका ने इस बात को बताया कि फीमेल एक्टर्स  की उम्र आज भी बड़ा मुद्दा है और जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती है, उन्हें अच्छे रोल मिलने बंद हो जाते हैं. 

'किसी का भाई किसी की जान' में भूमिका चावला पूजा हेगड़े की भाभी का किरदार निभा रही हैं. फरहाद सामजी निर्देशित 'किसी का भाई किसी की जान' 21 अप्रैल को ईद के मौके पर रिलीज हुई है. सिद्धार्थ कन्नन से बातचीत में भूमिका चावला ने कहा, 'दुर्भाग्य से, एक्ट्रेसेस के लिए एक शेल्फ लाइफ होती है. मुझे नहीं पता क्यों, मुझे लगता है कि निर्माता उन्हें उस तरह से नहीं देख पा रहे हैं. अब नेटफ्लिक्स यहां है, अमेजॉन की वेब सीरीज आ रही हैं, कंटेंट बेस्ड वेब सीरीज और फिल्मों में सीनियर एक्ट्रेसेस ने लीड रोल में अच्छा काम किया है. लेकिन कॉमर्शियल मास मूवीज में आज भी वही सिस्टम लागू है. हीरो अब भी हीरो की भूमिका निभा रहा है और फीमेल एक्टर उस दौड़ में बहुत पीछे रह गई हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भूमिका चावला ने आगे कहा, 'इस बदलाव को इंडस्ट्री के अंदर से आना होगा. दर्शक ऐसा नहीं कर सकते. अगर हम कुछ बदलते हैं, तो दर्शक इसे स्वीकार करेंगे. अगर हम इसे नहीं बदलेंगे तो वे इसे कैसे स्वीकार करेंगे?' भूमिका को आखिरी बार तमिल थ्रिलर कन्नै नंबाथे में देखा गया था जिसमें उनका डबल रोल था. 2022 में, वह सिद्धांत गुप्ता और वेदिका पिंटो अभिनीत हिंदी फिल्म ऑपरेशन रोमियो में दिखाई दीं. वह तेलुगु फिल्म 'सीता रामम' और 'बटरफ्लाई' में सपोर्टिंग रोल में थीं.