जो बाइडेन और कमला हैरिस ने राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति पद की ली शपथ, स्वरा भास्कर बोलीं- अमेरिका आपने अच्छा किया...

जो बाइडेन (Joe Biden) ने बुधवार को अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति और कमला हैरिस (Kamala Harris) ने पहली महिला उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने इस पर ट्वीट किया है.

जो बाइडेन और कमला हैरिस ने राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति पद की ली शपथ, स्वरा भास्कर बोलीं- अमेरिका आपने अच्छा किया...

जो बाइडेन (Joe Biden) बने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति

नई दिल्ली:

जो बाइडेन (Joe Biden) ने बुधवार को अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति और कमला हैरिस (Kamala Harris) ने पहली महिला उपराष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों को रोकने के लिए कैपिटल बिल्डिंग (संसद भवन) के आसपास हजारों सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.
डेमोक्रेटिक नेता बाइडन (78) को प्रधान न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स ने कैपिटल बिल्डिंग के 'वेस्ट फ्रंट' में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी. जो बाइडेन और कमला हैरिस के शपथ ग्रहण समारोह पर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने भी रिएक्शन दिया है.

KGF फेम यश ने मालदीव में पत्नी संग यूं दिया रोमांटिक पोज, खूब वायरल हो रहीं Photos

स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने लिखा: "यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका, आपने अच्छा किया." स्वरा भास्कर खुलकर अपने विचार किसी भी मुददे पर रखने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने इस बार भी ऐसा ही किया है. बता दें कि जो बाइडेन (Joe Biden) के शपथ समारोह में कम लोगों को आमंत्रित किया गया है और नेशनल गार्ड के 25,000 से अधिक जवान सुरक्षा में तैनात हैं. डोनाल्ड ट्रंप, बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए और अंतिम बार राष्ट्रपति के तौर पर व्हाइट हाउस से विदा लेते हुए विमान से फ्लोरिडा स्थित अपने स्थायी आवास 'मार-आ-लागो एस्टेट' के लिए रवाना हो गए. निवर्तमान उपराष्ट्रपति माइक पेंस समारोह में शामिल हुए हैं.

जो बाइडेन बने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने, तो उर्मिला मातोंडकर ने यूं दिया रिएक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमेरिका इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने अपने परिवार की 127 साल पुरानी बाइबिल पर हाथ रखकर पद और गोपनीयता की शपथ ली. इसी बाइबिल पर हाथ रखकर उन्होंने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली थी. बाइडन के शपथ लेने से पहले भारतीय मूल की कमला हैरिस ने ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ ली. हैरिस अमेरिका की 49वीं उपराष्ट्रपति हैं. भारत के चेन्नई निवासी प्रवासी भारतीय की बेटी हैरिस (56) ने अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति बनकर इतिहास रच दिया है. वह इस पद पर पहुंचने वाली पहली अश्वेत एवं पहली एशियाई अमेरिकी भी हैं.