'गदर' के नाम है ऐसा रिकॉर्ड जिसे 22 साल में भी तोड़ नहीं पाए शाहरुख-सलमान, इस मामले में सनी देओल के लिए लकी कहलाए आमिर खान

गदर फिल्म में पाकिस्तान से हैंडपंप उखाड़ कर भारत लौटने वाले तारा सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा रिकॉर्ड रचा था, जिसे इन दो दशकों में भी न शाहरूख खान तोड़ सके हैं और न ही सलमान खान तोड़ सके हैं.

'गदर' के नाम है ऐसा रिकॉर्ड जिसे 22 साल में भी तोड़ नहीं पाए शाहरुख-सलमान, इस मामले में सनी देओल के लिए लकी कहलाए आमिर खान

सनी देओल के रिकॉर्ड को शाहरुख और सलमान भी नहीं तोड़ पाए

नई दिल्ली :

गदर को रिलीज हुए 22 साल गुजर चुके हैं लेकिन गदर 2 को लेकर भी पब्लिक में वैसा ही एक्साइटमेंट है, जैसा गदर को लेकर था. फिल्म में फिर वही कास्ट नजर आएगी. सनी देओल, अमीषा पटेल के साथ स्क्रीन पर फिर गदर मचने की पूरी उम्मीद है. इस फिल्म से जुड़े और भी बहुत से दिलचस्प फैक्ट्स हैं. पाकिस्तान से हैंडपंप उखाड़ कर भारत लौटने वाले तारा सिंह ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा रिकॉर्ड रचा था, जिसे इन दो दशकों में भी न शाहरूख खान तोड़ सके हैं और न ही सलमान खान तोड़ सके हैं.

22 साल पुराना रिकॉर्ड

सनी देओल का ये रिकॉर्ड सिर्फ बॉलीवुड का नहीं बल्कि पूरी दुनिया का है. यानी उनके नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है. IMDB की रिपोर्ट के अनुसार ये दुनिया की ऐसी एकमात्र फिल्म है, जिसके टिकट दो ढाई लाख नहीं बल्कि करोड़ों में बिके. गदर के 10 करोड़ टिकटों की बिक्री हुई थी. ये ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बन गई, जिसका रिकॉर्ड न शाहरूख खान और न ही सलमान की कोई फिल्म आज तक तोड़ सकी है. फिल्म के बनने की लागत भी सिर्फ 18.5 करोड़ रु थी. जबकि फिल्म ने सिर्फ देश में ही 76.88 करोड़ की कमाई की और दुनियाभर से 143 करोड़ रु. कमाए. इस हिसाब से फिल्म ने कमाई के मामले में 200  करोड़ा का आंकड़ा पार कर लिया था.

लकी साबित हुए आमिर खान

आमिर खान भी सनी देओल के लिए काफी लकी साबित होते रहे. वैसे दोनों की फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर क्लैश कई बार हुआ. लेकिन जब जब दोनों एक दूसरे से टकराए तब दोनों की फिल्मों को खूब फायदा भी हुआ. जब सनी देओल की फिल्म घातक रिलीज हुई तब आमिर खान की फिल्म दिल रिलीज हुई थी. गदर का मुकाबला भी आमिर खान की लगान से हुआ. आमिर खान से मुकाबला इतना लकी साबित हुआ कि सनी देओल की फिल्म ने एक रिकॉर्ड ही गढ़ डाला.

रणबीर कपूर ने एयरपोर्ट पर पैपराजी ने पूछा - क्या आलिया मेरा इंतजार कर रही है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com