VIDEO: रिलीज हुआ 'सूबेदार जोगिंदर सिंह' का टीजर, इस पंजाबी एक्टर ने निभाया रोल

पंजाब के मशहूर एक्टर गिप्पी ग्रेवाल की मोस्ट अवेटे फिल्म सूबेदार जोगिंदर सिंह का टीजर रिलीज किया जा चुका है.

VIDEO: रिलीज हुआ 'सूबेदार जोगिंदर सिंह' का टीजर, इस पंजाबी एक्टर ने निभाया रोल

खास बातें

  • सूबेदार जोगिंदर सिंह का टीजर हुआ रिलीज
  • गिप्पी ग्रेवाल लीड एक्टिंग करते हुए आएंगे नजर
  • यूट्यूब पर 21 लाख से ज्यादा व्यू
नई दिल्ली:

पंजाब के मशहूर एक्टर गिप्पी ग्रेवाल की मोस्ट अवेटे फिल्म सूबेदार जोगिंदर सिंह का टीजर रिलीज किया जा चुका है. फिल्म में मरणोपरांत सर्वोच्च सैनिक सम्मान परमवीर चक्र से सम्मानित सूबेदार जोगिंदर सिंह की शौर्य गाथा बड़े पर्दे पर दिखाई जाएगी. जिसमें गिप्पी ग्रेवाल फिल्म में जोगिंदर सिंह की भूमिका निभा रहे हैं. सागा म्यूजिक एवं सेवेन कलर्स मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनी इस फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल के अलावा अदिति शर्मा मुख्य भूमिका में हैं. सिमरजित सिंह ने इस फिल्म का निर्देशन किया है. फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया गया है.

गोली लगने पर भी इस जवान ने चीनी सैनिकों को खंजरों से उतारा था मौत के घाट, अब बन रही है फिल्म

सूबेदार जोगिंदर सिंह, ब्रिटिश इंडिया और आजाद भारत की सेना में अपनी सेवा दी थी. उन्होंने जितनी भूमिका देश के स्वतंत्रता के आंदोलन में निभाई, उतनी ही आजादी के बाद भी देश की रक्षा के लिए. वे शहीद होने से पूर्व 1962 में चीन के साथ हुई लड़ाई बहादुरी से लड़े. अभूतपूर्व शौर्य के लिए भारत सरकार ने उन्हें मरणोपरांत राष्ट्र के सर्वोच्च सैनिक सम्मान परमवीर चक्र से नवाजा. उनका जन्म 26, सितंबर 1921 को पंजाब के फरीदकोट में हुआ था.

देखें वीडियो-


इसी घटना पर आधारित एक जाबाज वीर की कहानी में सूबेदार जोगिंदर सिंह के किरदार के लिए गिप्पी ग्रेवाल ने काफी मेहनत की है. गिप्पी ग्रेवाल ने कहा कि कहानी को जीवंत बनाने के लिए उन्होंने पहाड़ की दुर्गम चोटियों पर भी शूटिंग की और शूट के दौरान पहाड़ पर फिसलने से घायल भी हो गए थे. उन्होंने इस फिल्म में खुद को सूबेदार जैसा दिखने के लिए शारीरिक तौर पर भी खूब मेहनत की। ग्रेवाल का कहना है कि इस फिल्म में ज्यादातर स्टंट्स उन्होंने खुद किए.

इस बहादुर सैनिक के चरित्र चित्रण पर बन रही फिल्म की शूटिंग खूबसूरत और खतरनाक जगहों कारगिल और द्रास, राजस्थान एवं असम में हुई है. इस फिल्म के मुख्य भाग की शूटिंग 14,000 फीट की ऊंचाई पर किया गया. यह फिल्म अगले साल अप्रैल में रिलीज होने की संभावना है.

VIDEO: 'वेडिंग जंक्शन' शो में रैंप पर उतरीं श्रद्धा कपूर और दिशा पाटनी​

(इनपुट आईएएनएस से)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com