89 की उम्र में शम्मी आंटी का निधन, अमिताभ बच्चन बोले- धीरे धीरे सब बिछड़ते जा रहे हैं...

शम्मी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनके चाहते वाले शम्मी आंटी के नाम से संबोधित किया करते थे. उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों के अलावा कई टीवी शोज में काम किया है...

89 की उम्र में शम्मी आंटी का निधन, अमिताभ बच्चन बोले- धीरे धीरे सब बिछड़ते जा रहे हैं...

लंबी बीमारी के बाद अभिनेत्री शम्मी का निधन.

खास बातें

  • लंबी बीमारी के बाद शम्मी का निधन
  • अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर दी श्रद्धांजलि
  • लिखा- धीरे-धीरे सभी जा रहे हैं...
नई दिल्ली:

89 वर्षीय दिग्गज अभिनेत्री शम्मी का निधन सोमवार देर शाम लंबी बीमारी के बाद मुंबई में हुआ. बॉलीवुड हस्ती अशोक शेखर के मुताबिक, वह पिछले कुछ समय से बीमार थीं. उन्होंने अपने जुहू सर्कल स्थित घर में अंतिम सांस ली. शेखर ने बताया कि ओशिवारा कब्रिस्तान में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. शम्मी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनके चाहते वाले शम्मी आंटी के नाम से संबोधित किया करते थे. उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों के अलावा 'देख भाई देख', 'जबान संभाल के', 'श्रीमान श्रीमति', 'कभी ये कभी वो', फिल्‍मी चक्‍कर' जैसे टीवी शोज में काम किया है. आखिरी बार फराह खान और बोमन ईरानी की फिल्म 'शीरी फरहाद की तो निकल पड़ी' में नजर आईं शम्मी का असली नाम नर्गिस राबदी था.  

श्रीदेवी की याद में भावुक हुए अमिताभ बच्चन, कहा- तुम जैसे गए ऐसे भी जाता नहीं कोई...
 

shammi aunty death

शम्मी आंटी के नाम से हुईं मशहूर.


दुनिया से अलविदा कह चुकीं शम्मी को अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी है. उनके निधन पर भावुक हुए बिग बी ने लिखा, "बेहतरीन अदाकारा, फिल्म इंडस्ट्री को अपने सालों के यागदान देने के बाद दुनिया से अलविदा कह गई. उनकी तबियत लंबे समय से खराब चल रही थी. दुखद. धीरे-धीरे सभी जा रहे हैं."

श्रीदेवी के निधन से ठीक पहले अमिताभ बच्चन को होने लगी थी घबराहट, किया ये ट्वीट....फराह खान, दिव्या दत्ता, संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने भी शम्मी आंटी के निधन पर दुख जताया है. शम्मी का वास्तविक नाम नरगिस था. वह पारसी थीं और दिग्गज बॉलीवुड फिल्मकार दिवंगत सुल्तान अहमद की पूर्व पत्नी थीं. वह आंटी, नानी, परिवार की बुजुर्ग महिला के किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुईं. 
 
shammi aunty death

शम्मी का असली नाम नर्गिस राबदी था.


शम्मी ने मधुबाला, नर्गिस, दिलीप कुमार जैसे वेटरन के साथ भी काम किया है. 18 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म 'उस्ताद पेड्रो' से अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी यादगार फिल्मों में 'मल्हार', 'संगदिल', 'हाफ टिकट', 'जब जब फूल खिले', 'सजन', 'डोली', 'उपकार', 'इत्तेफाक' जैसी फिल्में शामिल हैं.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com