बिहार के रहने वाले बॉलीवुड के इस हीरो ने कभी नहीं सोचा था फिल्मों में चमकेगी किस्मत, एक ऑफर बदल दी जिंदगी

अपनी शानदर एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाने वाले मनोज बाजपयी जल्दी अपनी 100वीं फिल्म लेकर आने वाले हैं. इस मौके पर उन्होंने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद किया.

बिहार के रहने वाले बॉलीवुड के इस हीरो ने कभी नहीं सोचा था फिल्मों में चमकेगी किस्मत, एक ऑफर बदल दी जिंदगी

मनोज बाजपयी को लगता था इस बार का डर

नई दिल्ली:

पद्म श्री पुरस्कार विजेता मनोज बाजपेयी इन दिनों अपनी 100वीं फिल्म 'भैया जी' की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह 10 से ज्‍यादा फिल्मों में काम कर पाएंगे. एक्‍टर ने गुरुवार (9 मई) को मुंबई के अंधेरी इलाके में फिल्म के ट्रेलर लॉन्च पर मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात कहीं. उन्‍होंने बताया कि वह खुद को बहुत लकी मानते हैं कि आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. मनोज ने कहा, "कई कलाकार हर दिन कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन यह दर्शकों का प्यार है जिसने उन्हें एक एक्टर के तौर पर अपनी पसंद की कहानियां बताने की इजाजत दी है और मजबूत बनाया है."

उन्‍होंने कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं 10 से ज्यादा फिल्में करूंगा लेकिन जिंदगी मेहरबान रही कि मैं अपनी 100वीं फिल्म के साथ यहां हूं. ऐसा नहीं है कि मैं अकेला कड़ी मेहनत करता हूं. सभी कलाकार रोजाना कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन यह भगवान और दर्शकों की वजह से है कि मैं इस मुकाम तक पहुंचा हूं."

सिनेमा में मनोज का सफर काफी ड्रामैटिक रहा है. नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के लिए कोशिश करने के बाद जब उन्हें उस कॉलेज में दाखिला नहीं मिला तो उन्होंने बैरी जॉन से एक्टिंग सीखी. मनोज थिएटर के दिनों से ही बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के अच्छे दोस्त रहे हैं क्योंकि बैरी जॉन उन दोनों के ही गुरु थे. मनोज ने 30 साल पहले 'बैंडिट क्वीन' से सिनेमा में कदम रखा था. इस फिल्‍म में उन्‍होंने एक छोटा सा रोल किया था. इसके बाद राम गोपाल वर्मा का ध्यान उन पर गया जिन्होंने उन्हें 'सत्या' में भीकू म्हात्रे के रूप में लिया. यह एक ऐसी फिल्‍म है जिसने हिंदी सिनेमा में कहानी कहने की शैली को पूरी तरह बदल दिया.

अपने 30 साल के करियर के साथ मनोज अब 'भैया जी' में एक देसी एक्शन हीरो के रोल के लिए तैयार हैं. भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड एसएसओ प्रोडक्शंस और ऑरेगा स्टूडियोज प्रोडक्शन के बैनर तले विनोद भानुशाली, कमलेश भानुशाली, समीक्षा ओसवाल, शैल ओसवाल, शबाना रजा बाजपेयी और विक्रम खाखर ने प्रोड्यूस किया है. यह फिल्म 24 मई 2024 को रिलीज होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com