आमिर खान को ऑफर हुई थी सलमान खान की ये क्लासिक फिल्म...एक ना से पलट गई बाजी

सलमान खान की ये फिल्म उनके करियर के सबसे यादगार और प्यारी फिल्मों में से एक है. इसे आज भी आप अपने पूरे परिवार के साथ इंजॉय कर सकते हैं.

आमिर खान को ऑफर हुई थी सलमान खान की ये क्लासिक फिल्म...एक ना से पलट गई बाजी

आमिर खान

नई दिल्ली:

साल 1994 में आई सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' ने बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और फिल्म के गाने दर्शकों को खूब पसंद आए. प्रेम (सलमान) और निशा (माधुरी) के बीच की केमिस्ट्री ने खूब तारीफ बटोरी. इस फिल्म ने आज 29 शानदार साल पूरे कर लिए हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस किरदार के लिए सलमान खान पहली पसंद नहीं थे? जी हां, हम आपके हैं कौन में प्रेम के रोल के लिए सलमान खान पहली पसंद नहीं थे. यह रोल पहले किसी दूसरे खान को ऑफर किया गया थी. ये वही खान हैं जो अपने परफेक्शनिज्म के लिए जाने जाते हैं. वह कोई और नहीं बल्कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान हैं. हालांकि बताया जाता है कि उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था क्योंकि उन्हें यह रोल बहुत अच्छा नहीं लगा और इस तरह यह रोल सलमान खान की झोली में आ गया.

फिल्म का डायरेक्शन सूरज बड़जात्या ने किया था और इस फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी करने में उन्हें 2 साल लग गए थे. इस फिल्म शूटिंग ऊटी में हुई थी और फिल्म को पूरा करने में करीब 4 साल लग गए थे. यह फिल्म 1982 में रिलीज हुई 'नदिया के पार' की रीमेक थी जो राजश्री प्रोडक्शन्स के बैनर बनाई गई थी. इसमें सचिन, साधना सिंह, इंदर ठाकुर और मिताली ने लीड रोल में थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

1994 की रोमांटिक ड्रामा 'हम आपके हैं कौन' में माधुरी दीक्षित, सलमान खान, मोहनीश बहल, रेणुका शहाणे, आलोक नाथ, अनुपम खेर, रीमा लागू, सतीश शाह और दिलीप जोशी समेत कलाकार अहम रोल में थे. यह फिल्म 1 अरब रुपये से ज्यादा कमाई करने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई और इसने फुल एंटरटेनमेंट देने वाली बेस्ट फिल्म का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था.