इस फिल्म की वजह से कर्ज में डूब गए थे बोनी कपूर, रिलीज के लिए नहीं मिल रहे डिस्ट्रिब्यूटर, रिलीज हुई तो बन गई ब्लॉकबस्टर

आज हम आपको जिस फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं उसमें सलमान खान भी थे और उन्हीं की वजह से ये फिल्म रिलीज हो पाई थी.

इस फिल्म की वजह से कर्ज में डूब गए थे बोनी कपूर, रिलीज के लिए नहीं मिल रहे डिस्ट्रिब्यूटर, रिलीज हुई तो बन गई ब्लॉकबस्टर

सलमान खान की वजह से ये फिल्म बनी ब्लॉकबस्टर

नई दिल्ली:

किसी फिल्म का डायरेक्शन करना मुश्किल काम होता है लेकिन उसे प्रोड्यूस और रिलीज करना एक प्रोड्यूसर के लिए बुरे सपने की तरह भी हो सकता है. आज हम नो एंट्री को 2000 के दशक की सबसे मजेदार कॉमेडीज में से एक के तौर पर याद करते हैं. सलमान खान, अनिल कपूर, फरदीन खान की फिल्म 2005 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. दर्शकों को कहानी और डायलॉग के लिए 'नो एंट्री' बहुत पसंद आई. अनीस बज्मी के डायरेक्शन की सक्सेस में सलमान और अनिल की एक्टिंग ने भी खूब मदद की. नो एंट्री अभी भी 2000 के दशक की पसंदीदा कॉमेडीज में से एक है लेकिन फिल्म को बनाने का सफर इतना आसान नहीं रहा है.

जब डिस्ट्रीब्यूटर्स ने 'नो एंट्री' रिलीज करने से मना कर दिया

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि फिल्म के प्रोड्यूसर बोनी कपूर इसकी रिलीज के दौरान डिस्ट्रीब्यूटर्स के भारी कर्ज में डूब गए थे और डिस्ट्रीब्यूटर्स ने कर्ज चुकाने तक फिल्म को रिलीज नहीं करने का फैसला किया था. यहां तक कि कर्ज न चुका पाने के कारण फिल्म की टिकट बुकिंग भी आगे बढ़ा दी गई थी.

जब सलमान खान ने बोनी कपूर को फिल्म रिलीज करने में मदद की थी

जब बोनी कपूर आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे तो सलमान खान फिल्म रिलीज करने में बोनी कपूर की मदद के लिए आगे आए. आखिरकार नो एंट्री 26 अगस्त 2005 को रिलीज हुई और फिल्म को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला. 22 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 73 करोड़ रुपये की कमाई की और साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई.

इस एक्टर को नो एंट्री ऑफर हुई थी लेकिन उन्होंने रिजेक्ट कर दिया

बताया जाता है कि सैफ अली खान को किशन का रोल ऑफर हुआ था. सैफ 'कल हो ना हो' की शूटिंग में बिजी थे इसलिए उन्होंने फिल्म ठुकरा दी और उनकी जगह अनिल कपूर ने ले ली. ऐसी भी खबरें थीं कि इस प्रोजेक्ट की अनाउंसमेंट 2002 में की गई थी जिसमें डायरेक्टर के तौर पर सतीश कौशिक और लीड रोल में अनिल कपूर, सलमान खान और संजय दत्त थे.

नए कलाकारों के साथ 'नो एंट्री 2'

असल फिल्म के 20 साल बाद नो एंट्री का मचअवेटेड सीक्वल फ्लोर पर जाएगा. फिल्म के ओरिजन कलाकारों की जगह दिलजीत दोसांझ, अर्जुन कपूर और वरुण धवन ने ले ली है. प्रोड्यूसर बोनी ने यह भी कन्फर्म किया कि फिल्म में 10 एक्ट्रेसेज और दो विलेन होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com