साढ़े तीन घंटे की फिल्म में थी सितारों की फौज, फिर भी नहीं कर पाई बॉक्स ऑफिस पर मौज, कहलाई फ्लॉप फिल्म

डायरेक्टर्स को लगता है कि हम मल्टी स्टारर फिल्म बनाएंगे तो वो सुपर डुपर हिट होगी, लेकिन कई बार उनका ये पैंतरा उल्टा भी पड़ जाता है और करोड़ों रुपए खर्च करके बनाई गई मल्टी स्टार फिल्म रत्ती भर भी लोगों को पसंद नहीं आती.

साढ़े तीन घंटे की फिल्म में थी सितारों की फौज, फिर भी नहीं कर पाई बॉक्स ऑफिस पर मौज, कहलाई फ्लॉप फिल्म

सलाम ए इश्क में थे बॉलीवुड के टॉप स्टार्स

नई दिल्ली:

साल 2007 में आई फिल्म 'सलाम-ए-इश्क' तो आपको याद होगी, जिसमें सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा, अनिल कपूर, जूही चावला, जॉन अब्राहम, विद्या बालन, सोहेल खान, ईशा कोप्पिकर, गोविंद, आयशा टाकिया और अक्षय खन्ना जैसे दर्जनभर सुपरस्टार भरे हुए थे.डायरेक्टर निखिल आडवाणी ने भी ये फिल्म बनाने से पहले सोचा होगा कि अगर मैं मल्टी स्टार फिल्म बनाऊं तो ये दर्शकों को खूब पसंद आएगी. लेकिन दर्शकों ने इस फिल्म को सिरे से खारिज कर दिया और 43 करोड़ में बनाई गई फिल्म सलाम-ए-इश्क बॉक्स ऑफिस पर केवल 22 करोड़ रुपए की कमाई ही कर पाई. लेकिन क्या वजह रही कि उस दौर के सुपरस्टार भी इस फिल्म को सफल नहीं बना पाए आइए हम आपको बताते हैं.

इस वजह से कनेक्ट नहीं कर पाए दर्शक 

सलाम-ए-इश्क फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म थी, जो 2003 में आई हॉलीवुड फिल्म लव एक्चुअली की रीमेक थी. इस फिल्म में सलमान-प्रियंका की जोड़ी, अनिल कपूर जूही चावला की जोड़ी, गोविंदा और विदेशी स्टार शेनन एसरा की जोड़ी, अक्षय खन्ना आयशा टाकिया की जोड़ी, सोहेल खान ईशा कोप्पिकर की जोड़ी और जॉन अब्राहम और विद्या बालन की जोड़ी थी. फिल्म छह छोटी-छोटी लव स्टोरी पर बनाई गई एक फिल्म है, जो एक साथ पैरेलल चलती है. लेकिन यही इस फिल्म के फेल होने की वजह रही, क्योंकि जब दर्शक एक स्टोरी से कनेक्ट करते हैं तो इस बीच दूसरी स्टोरी आकर उन्हें डिस्ट्रैक्ट करती है, जिसके कारण ये फिल्म दर्शकों की नजरों में खरी नहीं उतर पाई.

फिल्म की लंबाई दर्शकों को नहीं आई रास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आजकल के दौर में दर्शक 2.30-3 घंटे से ज्यादा की फिल्म को झेल नहीं सकते, कुछ फिल्में तो केवल 2 घंटे की बनाई जाती है और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करती हैं. लेकिन फिल्म सलाम-ए-इश्क को निखिल आडवाणी ने साढ़े 3 घंटे से ज्यादा की बनाया. साथ इस फिल्म में कोई मिर्च मसाला नहीं था, जिससे दर्शक इस फिल्म से दो से ढाई घंटे में ही ऊब गए और कई तो फिल्म देखते-देखते सो भी गए. फिल्म का क्लाइमेक्स भी इतना जबरदस्त नहीं था, जिसके चलते ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी कमाई का आधा भी नहीं निकाल पाई और स्टार्स की भी खूब फजीहत हुई.