भाई बहन के मजबूत रिश्ते पर बनी हैं ये 5 फिल्में, देखकर हो जाएंगे इमोशनल

बॉलीवुड में लगभग हर विषय पर फिल्म बनाई जाती है और जब भाई बहन का रिश्ता दिखाना हो तो यहां कई सारी फिल्में ऐसी बनी है, जिसमें भाई बहनों के बॉन्ड को दिखाया गया है.

भाई बहन के मजबूत रिश्ते पर बनी हैं ये 5 फिल्में, देखकर हो जाएंगे इमोशनल

भाई बहन के रिश्ते पर बनी फिल्में

नई दिल्ली :

भाई बहन का रिश्ता बेहद ही प्यारा रिश्ता होता है. इसमें प्यार से लेकर झगड़े और एक-दूसरे को तंग करना भी होता है. लेकिन यह रिश्ता ऐसा होता है कि जब एक को तकलीफ आती है तो दूसरा उसके साथ हमेशा रहता है. भाई बहन के इसी रिश्ते को बड़े पर्दे पर भी कई फिल्मों में दिखाया गया है. आज हम आपको ऐसी ही पांच फिल्मों के बारे में बताते हैं, जिसमें भाई-बहन की रिश्तों को बखूबी दिखाया गया है.

हम साथ-साथ हैं 

बॉलीवुड के फैमिली डायरेक्टर सूरज बड़जात्या हमेशा परिवार को लेकर फिल्में बनाते हैं. उनकी फिल्म हम साथ साथ हैं भी भाई बहनों के अटूट रिश्ते को दिखाती हैं. जिसमें बड़ा भाई कैसे अपने दो छोटे भाई और बहन को एक साथ बांधे रखता है इसे बखूबी दिखाया गया है. इस फिल्म में मोहनीश बहल, सैफ अली खान, सलमान खान और नीलम ने भाई बहन का किरदार निभाया था.

दिल धड़कने दो

फिल्म डायरेक्टर जोया अख्तर ने मॉर्डन फैमिली और इसकी प्रॉब्लम को लेकर 2015 में दिल धड़कने दो फिल्म बनाई थी. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह ने भाई-बहन के रिश्ते को खूबी दिखाया था कि कैसे दोनों एक-दूसरे का सपोर्ट करते हैं एक दूसरे से लड़ते हैं और मुश्किल वक्त पर एक-दूसरे का साथ देते हैं.

सरबजीत 

सरबजीत एक सच्ची कहानी पर बनी फिल्म है. जिसमें सरबजीत नाम के शख्स को पाकिस्तान ने जासूस समझ कर गिरफ्तार कर लिया था और उसकी बहन दलबीर अपने भाई को वापस भारत लाने के लिए सालों तक कोशिश करती रही थी. इस फिल्म में रणदीप हुड्डा और ऐश्वर्या राय बच्चन ने भाई-बहन के अटूट रिश्ते को बखूबी दिखाया है.

इकबाल 

फिल्म इकबाल में श्रेयस तलपडे और श्वेता बसु ने भाई-बहन का किरदार निभाया था. इस फिल्म में भाई बहन के ऐसे रिश्ते को दिखाया गया था, जिसमें छोटी बहन अपने भाई को क्रिकेट में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देती है और उसके सपने को पूरा करने के लिए जी जान लगा देती हैं.

रक्षाबंधन 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म रक्षाबंधन अभी रिलीज नहीं हुई है, लेकिन 11 अगस्त को यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. इस फिल्म में भाई-बहन के अटूट रिश्ते को दिखाया गया है. एक भाई जो अपनी चार बहनों की शादी के लिए किस तरह जद्दोजहद करता है, इसे इस फिल्म में दिखाया गया है.