गंदे पानी में शूट हुआ था राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर का ये सदाबहार गाना, बदबू के बीच देने पड़े थे रोमांटिक एक्सप्रेशन

इस सॉन्ग को आप गौर से देखें तो लॉन्ग शॉट में तो आपको वही खूबसूरत नजारा दिखता है. ब्रिज, नदी और नदी में तैरती नाव. जिस पर शर्मिला टैगोर और राजेश खन्ना सवार है. लेकिन क्लोज शॉट और मिड शॉट नदी पर शूट नहीं किए गए हैं.

गंदे पानी में शूट हुआ था राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर का ये सदाबहार गाना, बदबू के बीच देने पड़े थे रोमांटिक एक्सप्रेशन

इस रोमांटिक सॉन्ग को किसी झील में नहीं गंदे पानी में किया गया था शो

नई दिल्ली:

अमर प्रेम फिल्म का गाना चिंगारी कोई भड़के... जिसे सुनकर ही लगता है कि हाय...  क्या खूबसूरत गाना है. जो कानों में रस घोलता है. राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर के पानी की तरह शांत और मोहब्बत से लबरेज एक्सप्रेशन गाने का अट्रेक्शन और दुगना कर देते हैं. और, लॉन्ग शॉट में तो सीन की खूबसूरती के क्या कहने, नजरें स्क्रीन से हटाने का दिल ही नहीं करता. अब अगर आपको कोई कहे कि ये आइकोनिक सॉन्ग हावड़ा ब्रिज के आसपास या नदी में पूरा नहीं शूट हुआ था तो क्या आप यकीन करेंगे.

नदी में नहीं हुई शूटिंग

इस सॉन्ग को आप गौर से देखें तो लॉन्ग शॉट में तो आपको वही खूबसूरत नजारा दिखता है. ब्रिज, नदी  और नदी में तैरती नाव, जिस पर शर्मिला टैगोर और राजेश खन्ना सवार हैं. लेकिन क्लोज शॉट और मिड शॉट नदी पर शूट नहीं किए गए हैं. इसके लिए बाकायदा एक सेट तैयार किया गया जिस पर कई दिन तक इस गानी की शूटिंग होती रही. नदी का इफेक्ट देने के लिए खूब सारा पानी भी भरा गया, जिसमें नाव थोड़ी हिलती भी रहे. शर्मिला टैगोर  और राजेश खन्ना रोज उस पानी में रखी नाव तक जाते थे और शॉट देते थे.

ये हुआ पानी का हाल

इस गाने की एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर ने हाल ही में एक शो में इस गाने से जुड़ा ये दिलचस्प राज खोला है. जिस गाने की खूबसूरती पर लोग फिदा हैं उसे शूट करने के लिए एक्टर एक्ट्रेस को रोज नाक बंद करके नाव तक जाना होता था. रियल इफेक्ट देने के लिए तैयार सेट पर भरा पानी दिन पर दिन गंदा होता जा रहा था. उससे बदबू भी आने लगी थी. लेकिन गाने को यादगार बनाने के लिए किसी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी. उसी पानी के बीच नाव में बैठकर, चेहरे पर वही पुराने एक्सप्रेशन संजो कर राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर ने बिना किसी नखरे के शूटिंग पूरी की और गाने को सदाबहार बना दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयरपोर्ट पर स्पॉट : कियारा-कार्तिक, हुमा कुरैशी और वरुण धवन