'मैं अटल हूं' की शूटिंग के दौरान 60 दिन तक पंकज त्रिपाठी ने खायी सिर्फ खिचड़ी, क्या है खिचड़ी कनेक्शन ?

पकंज त्रिपाठी ने फिल्म कम्पैनियन के साथ इंटरव्यू में सेट पर सोने के अपने टैलेंट के बारे में भी एक खुलासा किया.

'मैं अटल हूं' की शूटिंग के दौरान 60 दिन तक पंकज त्रिपाठी ने खायी सिर्फ खिचड़ी, क्या है खिचड़ी कनेक्शन ?

पंकज त्रिपाठी

नई दिल्ली:

पंकज त्रिपाठी फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं और हाल ही में उन्होंने दमदार परफॉर्मेंस का अपना सीक्रेट भी शेयर किया. उन्होंने कहा कि वह शूटिंग के दौरान सिर्फ खिचड़ी खाते हैं. उन्होंने फिल्म कंपेनियन के साथ इंटरव्यू के दौरान यह भी खुलासा किया कि वह शॉट के बीच में झपकी लेने की सुपर पावर रखते हैं. उन्होंने खुद को इस तरह ट्रेनिंग दे दी है कि सामने वाला जान नहीं पाता कि वह सो रहे हैं और आंखें बंद करके बात सुन रहे हैं.

शूटिंग के दौरान डाइट का ध्यान रखते हैं पंकज जी

इंटरव्यू के दौरान पंकज से डाइट और एक्टिंग के बीच रिश्ते के बारे में भी पूछा गया. उन्होंने जवाब दिया, "जब तक हमारा पेट, बतौर एक्टर, सही नहीं रहेगा ना, उसमें आप कुछ भी उट पटांग डाल दो और सोचो की जरूरत पड़ने पर मैं करेक्ट म्यूट कर दूंगा, परेशानी होगी. मैं इसलिए शूटिंग के दिन खिचड़ी ही खाता हूं.

उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी आने वाली फिल्म अटल की शूटिंग के पूरे 60 दिनों में केवल वही खिचड़ी खाई जो उन्होंने खुद बनाई थी. उन्होंने कहा कि उन्होंने इसे बाहर से नहीं मंगवाया क्योंकि उन्हें नहीं पता था कि इसे कैसे पकाएंगे. उन्होंने इसे बिना किसी तेल और मसाले के खुद बनाना पसंद किया. वह खिचड़ी में घर का बना घी, हल्दी और सीजन और जगह के हिसाब से मिलने वाली सब्जियों के साथ बनाते थे. उन्होंने कहा, "दिमाग और शरीर का तालमेल होना जरूरी है और इसके लिए एक्टर को हल्का भोजन करना होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पंकज त्रिपाठी जल्द ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक 'मैं अटल हूं' में नजर आएंगे. उनके पास पाइपलाइन में अनुराग बसु की 'मेट्रो इन दिनों' और 'स्त्री 2' भी हैं. उन्हें हाल ही में 'मिमी' में अपनी परफॉर्मेंस के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला.