'पद्मावत' में जया बच्चन का था अहम रोल, जानने के बाद हैरान हो जाएंगे आप

फिल्म 'पद्मावत' में अलाउद्दीन खिलजी का रोल निभाने वाले एक्टर रणवीर सिंह की पहली बेगम की भूमिका अदिति राव हैदरी ने निभाई थी.

'पद्मावत' में जया बच्चन का था अहम रोल, जानने के बाद हैरान हो जाएंगे आप

बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बच्चन (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जया बच्चन ने डायरेक्टर को सुझाया
  • खिलजी की पत्नी की भूमिका में अदिति फिट
  • अब जाकर अदिति ने किया ये खुलासा
नई दिल्ली:

फिल्म 'पद्मावत' में अलाउद्दीन खिलजी का रोल निभाने वाले एक्टर रणवीर सिंह की पहली बेगम की भूमिका अदिति राव हैदरी ने निभाई थी. इस फिल्म में मेहरुनिस्सा का रोल निभा रहीं अदिति को जया बच्चन ने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को सुझाव दिया था. अभिनेत्री अदिति राव हैदरी का कहना है कि वह इस बात से बेहद खुश हैं कि मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन ने फिल्म ‘पद्मावत’ के लिए फिल्मकार संजय लीला भंसाली को उनके नाम की सिफारिश की. हैदरी हाल ही में रिलीज हुए इस पीरियड ड्रामा में अलाउद्दीन खिलजी की पत्नी मेहरुनिस्सा के किरदार में हैं.

Padmaavat: दीपिका-शाहिद की जोड़ी पर संजय लीला भंसाली ने किया ये कमेंट, अब क्या करेंगे रणवीर

हैदरी ने कहा, बड़ा अद्भुत लगा कि उन्होंने मेरे नाम का सुझाव दिया. मेरा फिल्म इंडस्ट्री में कभी इस प्रकार का सपोर्ट नहीं रहा. इसके अलावा, जिन लोगों से मैं प्यार करती हूं और उनका सम्मान करती हूं, यदि वे मेरे लिए खड़े होते हैं, मुझे प्रोत्साहित करते हैं और मेरी प्रशंसा करते हैं यह बहुत बड़ी बात है.

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें मालूम है कि बच्चन ने क्यों उनके नाम का सुझाव दिया तो उन्होंने कहा, जब आपको आशीर्वाद मिलता है तो आप प्रश्न नहीं करते. उन्होंने संजय सर को कारण बताया होगा लेकिन मैंने कहीं पढ़ा कि उन्होंने कहा कि मेरी आंखों में कुछ पवित्रता है और चेहरे में नूर है. 

Padmaavat: डायरेक्टर से मिली बस्तर जाने की नसीहत, भड़कीं स्वरा भास्कर ने कह डाला 'नीच'

31 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने भंसाली के दृष्टिकोण का पूरा पालन किया और जो प्रतिक्रिया मिली है, उससे वह बहुत उत्साहित हैं. पद्मावत 13 वीं सदी में महाराजा रतन सिंह और सुल्तान खिलजी के बीच की लड़ाई की कहानी है. शाहिद कपूर महाराजा रतन सिंह की भूमिका में हैं जबकि रणबीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में हैं.

VIDEO: विवादों के बीच परदे पर 'पद्मावत'

(इनपुट भाषा से) 

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com