विज्ञापन
Story ProgressBack

ऑस्कर जीतने वाली ये फिल्म इंडिया में नहीं होगी रिलीज, जानिए क्या है वजह

गॉडजिला माइनस वन ने बेस्ट विजुअल इफेक्ट की कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है. जब से इस फिल्म को अवॉर्ड मिला है हर कोई इससे देखने के बारे में सोच रहा है.

Read Time: 2 mins
ऑस्कर जीतने वाली ये फिल्म इंडिया में नहीं होगी रिलीज, जानिए क्या है वजह
ऑस्कर जीतने वाली ये जैपनीज फिल्म इंडिया में नहीं होगी रिलीज, फोटो- youtube/GODZILLA OFFICIAL by TOHO
नई दिल्ली:

96वें ऑस्कर अवॉर्ड्स का आयोजन सोमवार यानी 11 मार्च को हुआ था. ऑस्कर में कई फिल्मों ने अवॉर्ड जीते हैं. इस बार ओपेनहाइमर से सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है. ओपेनहाइमर को बहुत पसंद किया गया था जिसकी वजह से इनके कई कैटेगरी में अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. ओपेनहाइमर के अलावा एक और फिल्म है जिसकी खूब तारीफ हो रही है. वो फिल्म है गॉडजिला माइनस वन. इस जैपनीज फिल्म ने बेस्ट विजुअल इफेक्ट की कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है. जब से इस फिल्म को अवॉर्ड मिला है हर कोई इससे देखने के बारे में सोच रहा है मगर इंडियन ऑडियंस इस फिल्म को बड़े पर्दे पर नहीं देख पाएगी.

इंडियन ऑडियंस नहीं देख पाएंगी फिल्म
गॉडजिला माइनस वन ने जापान के साथ बाकी देशों में भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया था. इस फिल्म के सिर्फ वीएफएक्स ही नहीं बल्कि राइटिंग और प्लॉट की भी खूब तारीफ हुई थी. वर्ल्डवाइड इस फिल्म ने बहुत ही बढ़िया कलेक्शन किया था. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक गॉडजिला माइनस वन के मेकर्स ने फिल्म को इंडिया में रिलीज करने की कोशिश की थी. उन्होंने पीवीआर आईनॉक्स पिक्चर्स से बातचीत भी थी लेकिन ये प्लान सफल नहीं हो पाया था.

इस वजह से नहीं बनी बात
सूत्रों ने बताया, मोनेटरी इश्यू की वजह से असहमति थी. लोकल डिस्ट्रिब्यूटर को एहसास हुआ कि गॉडजिला माइनस वन में कुछ हद तक भारत में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन करने की ताकत है लेकिन एक जापानी फिल्म होने के कारण, दर्शकों का केवल एक वर्ग ही इसे बड़े पर्दे पर देख रहा था. इसलिए, वे रेवेन्यू शेयर की शर्तों को बदलने के लिए तैयार नहीं थे. स्टूडियो ने भी इसी कारण से अधिक हिस्सेदारी मांगी. गॉडजिला माइनस वन की बात करें तो ये गॉडजिला फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म है जिसे ऑस्कर में नॉमिनेट किया गया है और पहली ही बार में इस फ्रेंचाइजी ने ऑस्कर अपने नाम कर लिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमिताभ बच्चन नहीं बॉलीवुड का ये हैंडसम एक्टर था जया बच्चन का पहला प्यार, सरेआम कहा था, 'इतना हैंडसम आदमी...'
ऑस्कर जीतने वाली ये फिल्म इंडिया में नहीं होगी रिलीज, जानिए क्या है वजह
29 साल बाद बदला गोविंदा की कुली नंबर वन के दीपक का लुक, करिश्मा कपूर के थे पहले हीरो, एक्ट्रेस ने बचाई थी अपने एक्टर की जान
Next Article
29 साल बाद बदला गोविंदा की कुली नंबर वन के दीपक का लुक, करिश्मा कपूर के थे पहले हीरो, एक्ट्रेस ने बचाई थी अपने एक्टर की जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;