बॉलीवुड के भौकाल को 2022 में लगी जोरदार चोट, आठ महीने में सिर्फ 3 फिल्में कमा सकी हैं 100 करोड़ रुपये

'लाल सिंह चड्ढा' ने अब तक 57 करोड़ रुपये और 'रक्षा बंधन' ने 38.72 करोड़ रुपये की कमाई की है, यानी फिल्में 100 करोड़ रुपये के आंकड़े से कोसों दूर है.

बॉलीवुड के भौकाल को 2022 में लगी जोरदार चोट, आठ महीने में सिर्फ 3 फिल्में कमा सकी हैं 100 करोड़ रुपये

100 करोड़ रुपये कमाने को तरस रहा बॉलीवुड

नई दिल्ली :

हफ्ते दर हफ्ते सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. बड़े-बड़े सितारे फिल्में लेकर आ रहे हैं. बड़े प्रोडक्शन हाउस जुड़े हुए हैं. धूमधाम से प्रचार हो रहा है. कहानी और फिल्म को लेकर शानदार दावे हो रहे हैं, लेकिन जनता की कसौटी पर इन फिल्मों का बुरा हश्र हो रहा है. पिछले तीन हफ्ते में लगातार फिल्में फ्लॉप हो रही हैं. 'लाल सिंह चड्ढा', 'रक्षा बंधन' और 'दोबारा' के बाद इस हफ्ते लाइगर भी बॉक्स ऑफिस के लिए कोई अच्छी खबर लेकर नहीं आई है. फिल्म का हिंदी वर्जन अभी तक 5.75 करोड़ रुपये ही कमा सकी है. इस तरह एक समय दो सौ से तीन सौ करोड़ के आंकड़े को छूने वाला बॉलीवुड पिछले कुछ समय से 100 करोड़ के आंकड़े को छूने के लिए तरस रहा है. 

shppob48

'लाल सिंह चड्ढा' ने अब तक 57 करोड़ रुपये और 'रक्षा बंधन' ने 38.72 करोड़ रुपये की कमाई की है, यानी फिल्में 100 करोड़ रुपये के आंकड़े से कोसों दूर है. यही नहीं, एक विलेन रिटर्न्स और शमशेरा तो 50 करोड रुपये तक के आंकड़े को नहीं छू सकी हैं. भूलभुलैया 2 और द कश्मीर फाइल्स ही हैं जो 100 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर सकी हैं. वर्ना कोई भी हिंदी फिल्म इस आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी हैं. गंगूबाई काठियावाड़ी ने 100 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार किया है, लेकिन कमाई के मामले उसकी रिपोर्ट भी नकारात्मक है.

l31uv00o

जिस तरह की फिल्में बॉलीवुड रिलीज कर रहा है, उसे देखकर यही लगता है कि वह अभी सुधरने के मूड में नहीं हैं. वहीं, रटे-रटाए विषयों पर फिल्मों का निर्माण किया जा रहा है. 'लाइगर' की कहानी भी एकदम लचर निकली. फिल्म को सिर्फ साउथ के एक बड़े स्टार की बॉलीवुड में एंट्री के पैकेज के तौर पर पेश किया गया. सितंबर में दो बड़ी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन' और 'विक्रम वेधा' रिलीज होने जा रही है.

gp7h4k9o

'ब्रह्मास्त्र' को प्रमोट करने के लिए साउथ के दिग्गज डायरेक्टर एसएस राजामौली आ गए हैं तो वहीं विक्रम वेधा तो है ही तमिल फिल्म का हूबहू रीमेक. इस तरह सितंबर में बॉलीवुड की नैया पार लगाने का काफी हद तक जिम्मा साउथ के कंधों पर ही है. इस साल सिर्फ तीन फिल्मों को अब तक 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने का मौका मिल सका है. इस तरह बॉलीवुड को थोड़ा समझने और जनता की नब्ज समझने की जरूरत है क्योंकि पिक्चर अभी बाकी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए तेजस्वी प्रकाश और करण कुंद्रा