छह बहनों की इस कहानी पर खर्च हुए सिर्फ पांच करोड़ रुपये, दुनियाभर में किया 91 करोड़ का कलेक्शन- जानते हैं नाम

Baipan Bhari Deva Budget and Box Office Collection: फिल्म की कहानी में अगर दम हो और एक्टिंग जोरदार हो तो उसका बजट मायने नहीं रखता. ऐसा ही कुछ इस फिल्म के बारे में भी कहा जा सकता है जिसने ने सिर्फ 5 करोड़ के बजट में 91 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर डाला. जानते हैं इसका नाम.

छह बहनों की इस कहानी पर खर्च हुए सिर्फ पांच करोड़ रुपये, दुनियाभर में किया 91 करोड़ का कलेक्शन- जानते हैं नाम

Baipan Bhari Deva Budget and Box Office Collection: मामूली बजट, बम्पर कमाई, जानते हैं कौन सी है ये फिल्म

नई दिल्ली:

किसी भी फिल्म का हिट या फ्लॉप होना इस बात पर निर्भर नहीं करता कि उस फिल्म ने कितनी कमाई की है. बल्कि फिल्म हिट है या फ्लॉप वो आम तौर पर उसके बजट और कलेक्शन में आए अंतर से तय होता है. तब ही तो कई बार सलमान खान की डेढ़ सौ करोड़ कमाने वाली फिल्म या इससे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म फ्लॉप फिल्मों में शामिल होती हैं, जबकि इससे कहीं ज्यादा कम कमाई करने वाली फिल्म पर हिट का टैग लगता है. ऐसी ही एक फिल्म जिसने कमाए तो सिर्फ 91 करोड़ लेकिन उसे ब्लॉक बस्टर का खिताब मिला. क्या आप जानते हैं कौन सी है ये फिल्म.

सिर्फ पांच करोड़ में बनी ये फिल्म

ये फिल्म है मराठी भाषा में बनी बाईपण भारी देवा. ये फिल्म एक कॉमेडी, ड्रामा फैमिली मूवी है. जिसे आईएमडीबी ने 8.6 की रेटिंग दी है. केदार शिंदे के डायरेक्शन में तैयार इस फिल्म में नूतन असगांवकर, सुरुचि अदारकर, सुचित्रा बेंडेकर और वरद चव्हाण जैसे दिग्गज मराठी कलाकार नजर आए जिनके साथ ये फिल्म बन कर तैयार हुई महज 5 करोड़ रुपये में. लेकिन जब कमाई की बात आई तब फिल्म ने अपनी लागत से तकरीबन 18 गुना ज्यादा कमाई की. इस फिल्म ने दुनियाभर में 91 करोड़ रु. की कमाई की. जिसमें से अकेले घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ही 76.5 करोड़ रु. कमाए.

छह बहनों की दिलचस्प कहानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस फिल्म में महिलाओं की जिंदगी की तकलीफों और चैलेंजेस को बहुत खूबसूरती से पेश किया गया है. साथ ही ये भी बताया गया है कि किस तरह छोटी छोटी चीजों में महिलाएं खुशियां ढूंढ लेती हैं. फिल्म 6 बहनों की कहानी हैं. सभी की अपनी अलग अलग किस्म की परेशानियां हैं जिनसे जूझते हुए सारी बहनें मंगला गौरी पूजन पर एक जगह मिलती हैं और फिर कुछ देर के लिए अपनी उलझनों को भूलकर संगीत पर झूम उठती हैं.