अनुच्छेद 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लोगों को याद आया 'नया कश्मीर', जमकर वायरल हो रहा है ये गाना

अनुच्छेद 370 को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया. कोर्ट ने पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के सरकार के पांच अगस्त, 2019 के फैसले को बरकरार रखा है.

अनुच्छेद 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लोगों को याद आया 'नया कश्मीर', जमकर वायरल हो रहा है ये गाना

अनुच्छेद 370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर लोगों को याद आया 'नया कश्मीर'

नई दिल्ली:

अनुच्छेद 370 को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया. कोर्ट ने पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के सरकार के पांच अगस्त, 2019 के फैसले को बरकरार रखा है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद देश की तमाम बड़ी हस्तियां सोशल मीडिया के जरिए अपनी राय दे रही हैं. वहीं अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले को बरकरार रखने पर सोशल मीडिया पर एक गाना ट्रेंड करने लगा है, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं.

इस गाने का नाम नया कश्मीर है. इस गाने को कश्मीर यूथ आर्टिस्ट की ओर से गाया गया है. नया कश्मीर गाने को शेयर कर लोग सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने आज अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि अगले साल 30 सितंबर तक विधानसभा चुनाव कराने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए. शीर्ष अदालत ने यह भी निर्देश दिया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा जल्द से जल्द बहाल किया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने अपने और न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की ओर से फैसला सुनाते हुए कहा कि संविधान का अनुच्छेद 370 एक अस्थायी प्रावधान था और राष्ट्रपति के पास इसे रद्द करने की शक्ति है. शीर्ष अदालत ने पांच अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर से केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख को अलग करने के फैसले की वैधता को भी बरकरार रखा. केंद्र सरकार ने इस दिन अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था और पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख में विभाजित कर दिया था.