मिर्जापुर के गुड्डू भैया और फुकरे की भोली पंजाबन की अनोखी शादी, सजावट और खाने के बारे में पढ़कर कहेंगे- भौकाल है

जल्द ही शादी करने जा रहे फुकरे की भोली पंजाबन ऋचा चड्ढा और मिर्जापुर के गुड्डू भैया अली फजल की शादी के कार्ड ने सबको हैरान करके रख दिया था. अब उनकी शादी को लेकर कुछ ऐसी जानकारी आई है.

मिर्जापुर के गुड्डू भैया और फुकरे की भोली पंजाबन की अनोखी शादी, सजावट और खाने के बारे में पढ़कर कहेंगे- भौकाल है

ऋचा चड्ढा और भोली पंजाबन की शादी के अनोखे डिटेल्स

नई दिल्ली :

जल्द ही शादी करने जा रहे फुकरे की भोली पंजाबन ऋचा चड्ढा और मिर्जापुर के गुड्डू भैया अली फजल की शादी के कार्ड ने सबको हैरान करके रख दिया था. इसी से इशारा मिल गया था कि यह शादी कुछ अनोखी होने वाली है. अब मजेदार यह है कि शादी के अनोखे कार्ड के बाद खबर आ रही है कि यह जोड़ा इकोफ्रेंडली शादी करने जा रहा है. यही नहीं शादी में खाने की बर्बादी को रोकने के लिए भी एक्सपर्ट चुने गए हैं. इस तरह से हमेशा सोशल मीडिया पर सामाजिक सरोकारों को लेकर एक्टिव रहने वाली ऋचा चड्ढा की शादी भी बहुत ही अनोखी होने जा रही है. 

1ln043sg

वैसे भी अली फजल और ऋचा चड्ढा प्रकृति और पर्यावरण के लिए अपने प्यार के लिए जाने जाते हैं. दोनों विभिन्न मंचों और अवसरों पर पर्यावरण के संरक्षण के बारे में बात करते रहे हैं. अब उन्होंने फैसला लिया है कि कि उनकी शादी को पर्यावरण के प्रति जागरूक और इको फ्रेंडली बनाया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऋचा चड्ढा और अली फजल ने एक वेडिंग प्लानर कंपनी को हायर किया है जो प्राकृतिक तत्वों का उपयोग करके सजावट करेगी. इस कंपनी के लोग सजावट के लिए इकोफ्रेंडली और रिसाइकिल किए जाने वाली सामग्री का इस्तेमाल कर रहे हैं. इस तरह सजावट में पूरी तरह से इको फ्रेंडली डेकर आइटम्स का ही इस्तेमाल होगा. ऋचा और अली अपने शादी के सभी समारोहों में खाने की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान दे रहे हैं, और ऐसे विशेषज्ञ रखे गए हैं जिन्हें खाने की बर्बाद होने से बचाने के लिए पहचाना जाता है. सभी टीमों को प्लास्टिक कचरे को कम से कम करने और समारोहों के दौरान रिसाइकिल करने योग्य प्लास्टिक का यथासंभव उपयोग करने के लिए कहा गया है.