Madhuri Dixit Birthday: माधुरी दीक्षित के ऐसे गाने, जिन्हें सुनकर आज भी थिरक उठते हैं लोगों के पैर

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अपनी फिल्मों और डांस से फिल्मी दुनिया में जबरदस्त पहचान बनाई है. एक्ट्रेस का आज 53वां जन्मदिन है, जिसे लेकर उन्हें चारों तरफ से खूब सारी बधाइयां मिल रही हैं.

Madhuri Dixit Birthday: माधुरी दीक्षित के ऐसे गाने, जिन्हें सुनकर आज भी थिरक उठते हैं लोगों के पैर

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के ऐसे गाने, जिन्हें सुनकर थिरक उठते हैं लोगों के पैर

खास बातें

  • माधुरी दीक्षित ने मनाया 53वां जन्मदिन
  • फिल्म 'अबोध' से माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड में रखा था कदम
  • माधुरी दीक्षित के ऐसे गाने, जिन्हें सुनकर थिरक उठते हैं लोगों के पैर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अपनी फिल्मों और डांस से फिल्मी दुनिया में जबरदस्त पहचान बनाई है. एक्ट्रेस का आज 53वां जन्मदिन है, जिसे लेकर उन्हें चारों तरफ से खूब सारी बधाइयां मिल रही हैं. माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई, 1967 को मुंबई में हुआ था और फिल्म अबोध से उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था. माधुरी दीक्षित ने यूं तो अपने करियर के दौरान करीब 70 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. लेकिन फिल्मों से इतर एक्ट्रेस के कई गाने ऐसे हैं, जिन्हें लोग आज भी सुनना और उनपर नाचना बहुत पसंद करते हैं. 

धक धक करने लगा
'बेटा' फिल्म का 'धक धक करने लगा' आज भी लोगों के पसंदीदा गानों में से एक है. इस गाने में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) एक्टर अनिल कपूर के साथ नजर आई थीं. इस गाने के बाद से ही माधुरी दीक्षित को 'धक धक गर्ल' का नाम मिला था. 

एक दो तीन
तेजाब (1988) फिल्म का गाना 'एक दो तीन' माधुरी (Madhuri Dixit) के पॉपुलर गानों में से एक है. उदित नारायण और अल्का याग्निक ने इसे गाया है, जिसपर माधुरी का डांस और एक्सप्रेशन बेजोड़ है. 

हमको आज कल है इंतजार
सैलाब (1990) फिल्म का यह गाना माधुरी (Madhuri Dixit) के पॉपुलर नंबर्स में से एक हैं. गाने में माधुरी महाराष्ट्रियन अंदाज में थिरकती नजर आईं. अनुपमा देशपांडे की आवाज में गया गया यह गाना सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है. इस गाने के लिए सरोज खान को बेस्ट कोरियोग्राफी का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. 

चने के खेत में
शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) स्टारर अंजाम (1994) का गाना 'चने के खेत में' लोगों को आज भी बहुत पसंद आता है. इस गाने में म्यूजिक से लेकर लीरिक्स और इसपर एक्ट्रेस का डांस, सभी लाजवाब है.

मेरा पिया घर आया
'याराना' (1995) का गाना 'मेरा पिया घर आया' सुनकर कोई भी इसपर थिरकने को मजबूर हो सकता है. गाने में माधुरी (Madhuri Dixit) का डांस और एक्सप्रेशन्स कमाल के हैं. गाना को आवाज कविता कृष्णमुर्ति ने दी है. बता दें, फिल्म में माधुरी की जोड़ी ऋषि कपूर के साथ जमी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मार डाला
यूं तो देवदास (2002) फिल्म के सभी गानों में माधुरी (Madhuri Dixit) ने बेहतरीन डांस का प्रदर्शन किया है, लेकिन 'मार डाला' सबसे खास गाने में शामिल है. सिंगर कविता कृष्णमूर्ति के इस गाने पर माधुरी दीक्षित का कथक देखने लायक है.