ढाई करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 1990 के दशक में कमाए थे 10 करोड़, 30 साल पहले रातोंरात सुपरस्टार बन गया था ये हीरो

1990 के दशक में आई एक फिल्म ने ढाई करोड़ के बजट में 10 करोड़ का दमदार बिजनेस किया था. फिल्म की सक्सेस से इसका हीरो रातोंरात स्टार बन गया था और आज भी इनका रुतबा इंडस्ट्री में कायम है. क्या आप फिल्म का नाम बता सकते हैं?

ढाई करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 1990 के दशक में कमाए थे 10 करोड़, 30 साल पहले रातोंरात सुपरस्टार बन गया था ये हीरो

30 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म से आमिर खान बने सुपरस्टार

नई दिल्ली :

Made in 2.5 crore Budget This Film Earned 10 Crores In The 1990s This Hero Became A Superstar: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान सुपरस्टार हैं. उनकी शानदार और सुपरहिट फिल्मों ने सक्सेस के कई रिकॉर्ड तोड़े हैं. आमिर खान चुनकर फिल्में करते हैं और इसलिए वो हिट भी होते हैं. आप में से ज्यादातर लोग ये जानते होंगे कि आमिर खान पहली बार बतौर स्टार फिल्म कयामत से कयामत तक में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके साथ जूही चावला थीं. इस फिल्म ने रिलीज होते ही तहलका मचा दिया और फिल्म सुपरहिट साबित हुई. इसके बाद तो जैसे आमिर खान बॉलीवुड के स्टार बन गए.

साल 1993 में एक बार फिर जूही चावला के साथ आमिर खान महेश भट्ट की सुपरहिट फिल्म 'हम हैं राही प्यार के में नजर आए. 30 साल पहले इस फिल्म की कहानी से लेकर आमिर और जूही के मासूम प्यार और भरपूर एंटरटेनमेंट ने फिल्म को ब्लॉकबस्टर हिट बना दिया और इस फिल्म के बाद मिस्टर परफेक्शनिस्ट बन गए सुपरस्टार.

 30 साल पहले आई इस फिल्म ने आमिर को बनाया सुपरस्टार

अगर आप आमिर खान के फैन हैं तो आपने यकीनन 30 साल पहले आई फिल्म 'हम हैं राही प्यार के' जरूर देखी होगी.  इस फिल्म में आमिर खान और जूही चावला की जोड़ी को बेहद पसंद किया गया था. फिल्म को भले ही महेश भट्ट ने डायरेक्ट किया था, लेकिन कहते हैं कि फिल्म का कांसेप्ट आमिर खान ने खुद तैयार किया था. इस फिल्म में आमिर खान अपनी बहन के तीन छोटे बच्चों की परवरिश करते हैं और जूही चावला घर से भागी एक लड़की के किरदार में हैं. दोनों एक ही साथ रहते हुए प्यार में पड़ जाते हैं. दोनों के मासूम प्यार ने सीधा लोगों के दिल को छुआ. शानदार गानों की बदौलत भी फिल्म को काफी फायदा मिला. आपको बता दें कि फिल्म का संगीत नदीम श्रवण ने तैयार किया था. उस जमाने में ढाई करोड़ में बनी इस फिल्म ने करीब दस करोड़ का बिजनेस किया था जो एक फिल्म को सुपरहिट बनाने के लिए काफी है.  

दंगल के रिकॉर्ड को तोड़ना है नामुमकिन 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बतौर एक एक्टर आमिर अपनी हर अगली फिल्म में कुछ अच्छा और अलग करने की कोशिश करते आए हैं. लगान के बाद उनकी फिल्म दंगल ने ऐसे कई रिकॉर्ड बनाए हैं, जिनको तोड़ना लगभग नामुमकिन है. कुश्ती लड़ने वाली बेटियों के पिता की अनोखी और शानदार सच्ची कहानी पर बनी फिल्म दंगल को बनाने में कुल 70 करोड़ रुपए खर्च हुए थे. महावीर फोगाट के किरदार में आमिर खान ने जान फूंक दी थी. फिल्म ना केवल भारत में बल्कि चीन औऱ जापान जैसे देशों में भी जबरदस्त हिट हुई थी. आपको बता दें कि 70 करोड़ में बनी फिल्म दंगल ने कुल 1535 करोड़ का बिजनेस किया था, जो काफी शानदार कहा जाता है.