विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

7वीं में छोड़ी पढ़ाई, सड़कों पर बेची कलम, फिर चमकी किस्मत और 90s के बने कॉमेडी किंग, पहचाना क्या

जानिए बॉलीवुड के इस कॉमेडी किंग के बारे में, जिन्होंने 90 के दौर से लेकर आज तक अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब गुदगुदाया है और तो और उनकी शक्ल देखकर भी लोगों को हंसी छूट जाती है, क्योंकि इनके एक्सप्रेशन इतने कमाल के होते हैं.

Read Time: 3 mins
7वीं में छोड़ी पढ़ाई, सड़कों पर बेची कलम, फिर चमकी किस्मत और 90s के बने कॉमेडी किंग, पहचाना क्या
जॉनी लीवर के बारे में जुड़ा ये फैक्ट जानते हैं आप
नई दिल्ली:

कहते हैं कि जो लोग दूसरों को जितना ज्यादा हंसते हैं असल जिंदगी में उनकी कहानी बहुत दर्द भरी होती है, लेकिन अपने इसकी जरा सी भी शिकन अपने चेहरे पर आने नहीं देते हैं. कुछ इसी तरह की शख्सियत बॉलीवुड के इस कॉमेडी किंग की है, जिन्होंने 90 के दौर से लेकर आज तक अपनी कॉमेडी से लोगों को खूब गुदगुदाया है और तो और उनकी शक्ल देखकर भी लोगों को हंसी छूट जाती है, क्योंकि इनके एक्सप्रेशन इतने कमाल के होते हैं. तो चलिए इस तस्वीर को जरा गौर से देखकर हमें बताएं कि ये कॉमेडी किंग कौन हैं. 

एक साल में 25 फिल्मों में किया काम 

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर को जरा गौर से देखिए उस जमाने में माइक पर स्टैंड अप कॉमेडी करता नजर आ रहा ये शख्स कौन है? एक हिंट हम आपको दे देते हैं कि इन्होंने एक ही साल में 25 फिल्मों में काम किया है और 90 के दौर से लेकर आज तक ये लोगों का एंटरटेनमेंट करते नजर आते हैं. अगर अभी भी आप गैस नहीं कर पाए तो आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के कॉमेडी किंग जॉनी लीवर हैं, जो इस तस्वीर में बहुत ही डिफरेंट नजर आ रहे है और उनकी मूछे बहुत कमाल लग रही हैं.  बता दें कि ये तस्वीर 1980 के दौर की है, जब जॉनी लीवर स्ट्रगलिंग एक्टर हुआ करते थे.

कभी सड़कों पर मिमिक्री कर बेचा करते थे पेन

अपनी कॉमेडी से लोगों को गुदगुदाने वाले जॉनी लीवर का शुरुआती सफर बहुत ही दर्द भरा रहा, आर्थिक तंगी के कारण सातवीं क्लास में ही उन्हें पढ़ाई छोड़नी पड़ी और उसके बाद सड़कों पर वो बॉलीवुड सुपरस्टार्स की एक्टिंग करते हुए पेन बेचा करते थे. यही से उन्होंने एक्टिंग करना शुरू किया. फिर सालों तक स्ट्रगल करने के बाद 1982 में वो सबसे पहले फिल्म दर्द का रिश्ता में नजर आए, हालांकि उन्हें असली नेम और फेम 90 के दशक में मिला और स्क्रीन पर उन्हें देखते से ही लोग हंसने लगते थे.

कंपनी के नाम पर पड़ा जॉनी लीवर का नाम

बहुत कम लोग जानते हैं कि जॉनी लीवर का असली नाम जॉन प्रकाश राव जनुमाला है. उनके नाम को बदलने के पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है. दरअसल, उनके पिता हिंदुस्तान लीवर कंपनी में काम करते थे और ऑफिस के स्पेशल कार्यक्रम में जॉनी अक्सर लोगों की मिमिक्री करते वहां नजर आते थे, इसलिए कंपनी के लोगों ने उनका नाम जॉनी लीवर रख दिया और तब से वो  इसी नाम से पहचाने जाने लगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऐश्वर्या राय के बरसो रे मेघा गाने पर साउथ की एक्ट्रेस साई पल्लवी ने किया डांस, हजारों लोगों ने खूब बजाईं तालियां
7वीं में छोड़ी पढ़ाई, सड़कों पर बेची कलम, फिर चमकी किस्मत और 90s के बने कॉमेडी किंग, पहचाना क्या
कल्कि 2898एडी को छोड़िए बॉक्स ऑफिस पर भारी पड़ रही ये पंजाबी फिल्म, 4 दिनों में बजट तो वसूल ही लिया कमाई भी है ताबड़तोड़
Next Article
कल्कि 2898एडी को छोड़िए बॉक्स ऑफिस पर भारी पड़ रही ये पंजाबी फिल्म, 4 दिनों में बजट तो वसूल ही लिया कमाई भी है ताबड़तोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com