इन फिल्मों की वजह से बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' बने अक्षय कुमार, हॉलीवुड की कॉपी थी नंबर 2 वाली मूवी

अक्षय कुमार ने एक्शन से लेकर रोमांस और कॉमेडी हर जोनर की फिल्में की और सभी में सफलता भी पाई. यही वजह है कि उन्हें बॉलीवुड का ‘खिलाड़ी’ कहा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो कौन सी फिल्में हैं, जिन्होंने अक्षय को खिलाड़ी का टैग दिला दिया.

इन फिल्मों की वजह से बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' बने अक्षय कुमार, हॉलीवुड की कॉपी थी नंबर 2 वाली मूवी

इन फिल्मों की वजह से अक्षय कुमार को मिला 'खिलाड़ी' का टैग

नई दिल्ली :

90 के दशक में फिल्मों में अपने दमदार एक्शन की वजह से छा जाने वाले अक्षय कुमार अब 55 साल की उम्र में भी बेहद फिट हैं. अक्षय आज भी न केवल फिल्मों में सक्रिय हैं, बल्कि साल भर में उनकी 4 से 5 फिल्में रिलीज हो रही है, जो बाकी के बॉलीवुड स्टार्स के बस की बात नहीं. अक्षय कुमार ने एक्शन से लेकर रोमांस और कॉमेडी हर जोनर की फिल्में की और सभी में सफलता भी पाई, यही वजह है कि उन्हें बॉलीवुड का ‘खिलाड़ी' कहा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो कौन सी फिल्में हैं, जिन्होंने अक्षय को खिलाड़ी का टैग दिला दिया, तो आइए उन फिल्मों पर नजर डालते हैं.

खिलाड़ी

साल 1992 में आई, खिलाड़ी नाम वाली ये पहले फिल्म थी. इस फिल्म में अक्षय के साथ आयशा जुल्का नजर आईं. कॉलेज के रोमांस से लेकर जबरदस्त एक्शन तक अक्षय कुमार इस फिल्म में अपनी खिलाड़ी वाली छवि की नींव रखते हैं और फिल्म जबरदस्त हिट साबित होती है.

मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी 

हॉलीवुड फिल्म द हार्ड वे की हिन्दी रिमेक इस फिल्म में अक्षय कुमार एक पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आते हैं. इस फिल्म में सैफ अली खान भी हैं. फिल्म में अक्षय और सैफ की जोड़ी काफी पसंद की गई थी. कॉमेडी और एक्शन से भरपूर इस फिल्म को भी दर्शकों ने खूब प्यार किया था.

सबसे बड़ा खिलाड़ी 

इसके बाद साल 1995 में आई फिल्म सबसे बड़ा खिलाड़ी. इस फिल्म में एक बार फिर अक्षय अपने खिलाड़ी वाले अवतार में एक्शन और रोमांस करते दिखाई दिए.

खिलाड़ियों का खिलाड़ी 

साल 1996 में आई इस फिल्म में अक्षय कुमार और रवीना टंडन के साथ ही रेखा लीड रोल में हैं. फिल्म में रेखा के बेबाक अंदाज और अक्षय के एक्शन की खूब चर्चा हुई थी. फिल्म में अंडरटेकर के साथ मुकाबला कर अक्षय चर्चा में आ गए थे.

मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी

जूही चावला और अक्षय कुमार की इस फिल्म ने दर्शकों को हंसा-हंसा कर लोटपोट कर दिया था. फिल्म में अक्षय एक बार फिर खिलाड़ी के तौर पर तो नजर आए, लेकिन इस बार उनका अंदाज जरा हटके था. फिल्म में कॉमेडी और एक्शन का तड़का लगा कर उन्होंने जमकर तारीफ बटोरी थी.

ये भी देखें: ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बेटी आराध्या के साथ एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com