बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस तय कर चुकी हैं फैट से फिट तक का सफर, इंस्पिरेशन से कम नहीं है इनकी जर्नी

करीना कपूर से लेकर आलिया भट्ट तक हम आपको उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने फैट से फिट होने तक की जर्नी तय की है.

बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस तय कर चुकी हैं फैट से फिट तक का सफर, इंस्पिरेशन से कम नहीं है इनकी जर्नी

फैट से फिट हुईं बॉलीवुड एक्ट्रेस

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में सफल होने और लंबे वक्त तक खुद को बनाए रखने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को क्या कुछ नहीं करना पड़ता. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने फैट से फिट होने तक का सफर तय किया है. साथ ही कई ऐसी अभिनेत्रियां भी हैं, जिन्होंने प्रेगनेंसी के बाद पहले अपने आप को फिट बनाया और फिर दोबारा बॉलीवुड (Bollywood) में कमबैक किया और आज भी ये हसीनाएं अपने फैंस के दिलों पर पहले की तरह ही राज करती हैं. आज हम आपको उन एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने फैट से फिट होने तक की जर्नी तय की है. इसमें आलिया भट्ट, सोनम कपूर से लेकर माधुरी दीक्षित नेने तक का नाम शामिल है.

करीना कपूर खान 

agvttuvo

जब बात प्रेंगनेंसी के बाद खुद को वापस उसी तरह फिट करने वाली बॉलीवुड हसीनाओं की हो रही है, तो इसमें करीना कपूर (Kareena Kapoor) का नाम आना तो लाजिमी है. उन्होंने तो इसके लिए पूरी डाइट अपनी फीमेल फैंस के साथ शेयर भी की थी.

सोनम कपूर 

q5po1q3

सोनम कपूर का नाम आज बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और फिट एक्ट्रेसेस में लिया जाता है. पर क्या आप जानते हैं कि सोनम कपूर पहले काफी मोटी थीं. सोनम का वजन 90 किलो हुआ करता था. हालांकि कड़ी मेहनत, पावर योगा, कार्डियो और कथक डांस से सोनम ने अपना 30 किलो वजन कम किया और आज बॉलीवुड की फैशनिस्टा के रूप में पहचानी जाती हैं. 

परिणीति चोपड़ा

omso970o

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखते ही परिणीति चोपड़ा ने अपने एक्टिंग स्किल्स से लोगों के दिलों में खास जगह बना ली थी, लेकिन अपने बढ़े हुए वजन की वजह से अक्सर उन्हें ट्रोल किया जाता रहा. इसके बाद परिणीति ने 1 साल का ब्रेक लिया और जब वे लौटीं तो फैट से फिट होकर लोगों के सामने आईं. 

आलिया भट्ट

b3ue3mr

हाल ही में प्यारी सी बेटी की मां बनी आलिया भट्ट का नाम भी उन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार है, जो फैट से फिट होने की जर्नी तय करके आई हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि आलिया भट्ट ने 3 महीने में अपना 16 किलो वजन कम किया था. वेट ट्रेनिंग, किक बॉक्सिंग और स्विमिंग जैसी एक्सरसाइज से आलिया ने यह सफर तय किया और आज इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत और स्लिम एक्ट्रेस बन चुकी हैं. 

माधुरी दीक्षित नेने

0tgd5im8

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने अपने दोनों बेटों के जन्म के बाद खुद को फिट बनाए रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी. वो आज भी इस दौर की हसीनाओं को मात देती नजर आती हैं.

रानी मुखर्जी

rani mukerji 650

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) का वजन बेटी आदिरा को जन्म देने के बाद बहुत बढ़ गया था, लेकिन इसके बाद उन्होंने खुद को पहले की तरह बना लिया. हालांकि, इसके लिए उन्होंने अच्छा खासा समय भी लगाया. 

ऐश्वर्या राय बच्चन 

a6huin38

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) तो आराध्या के जन्म बाद अपने बढ़े हुए वजन को लेकर काफी ट्रोल भी हुई थीं, लेकिन मां बनने के कुछ वक्त बाद उन्होंने खुद पर मेहनत की और वह पहले की तरह स्लिम और फिट हो गईं. 

मंदिरा बेदी 

uiltluk8

मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) ने प्रेगनेंसी के दौरान बढ़े हुए वजन को बखूबी कंट्रोल कर लिया और खुद को सुपरफिट बनाया. उनकी फिटनेस का तो हर कोई दीवाना है.

काजोल 

k3n074t

काजोल (Kajol) की तो बात ही अलग है. वह आज भी अपनी उम्र को धोखा दे जाती हैं. काजोल ने अपने दोनों बच्चों न्यासा और युग के जन्म के बाद भी अपने फिगर को खराब नहीं होने दिया. उन्होंने पहले की तरह ही खुद को फिट बनाकर रखा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Featured Video Of The Day

दिल्‍ली आबकारी नीति : ED ने सप्‍लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की, केजरीवाल ने जांच एजेंसी पर साधा निशाना