विज्ञापन

TIFF में धमाका कर रही ‘जहांकिला’, कपिल देव ने की तारीफ, जानें फिल्म की कहानी

धीरे- धीरे रीजनल सिनेमा भी अपनी पहचान बड़ी करता जा रहा है. एक ओर जहां साउथ फिल्मों का डंका अब वर्ल्डवाइड बज रहा है तो दूसरी ओर ईस्ट और नॉर्थ के राज्यों की फिल्मों की भी खूब चर्चा होती है.

TIFF में धमाका कर रही ‘जहांकिला’, कपिल देव ने की तारीफ, जानें फिल्म की कहानी
TIFF में धमाका कर रही ‘जहांकिला’
नई दिल्ली:

धीरे- धीरे रीजनल सिनेमा भी अपनी पहचान बड़ी करता जा रहा है. एक ओर जहां साउथ फिल्मों का डंका अब वर्ल्डवाइड बज रहा है तो दूसरी ओर ईस्ट और नॉर्थ के राज्यों की फिल्मों की भी खूब चर्चा होती है. बीते कुछ वक्त में पंजाबी सिनेमा भी तेजी से उभरा है और ऐसे में अब अपकमिंग फिल्म ‘जहांकिला' ने दर्शकों को और भी एक्साइटेड कर दिया है. भारत को 1983 में पहला विश्व कप दिलाने वाले महान भारतीय क्रिकेटर कपिल देव भी फिल्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

TIFF (टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल) में ‘जहांकिला' की चर्चा हो रही है. फिल्म के TIFF प्रीमियर में फरीदून शहरयार भी शामिल हुए और उनसे बात करते हुए कपिल देव ने कहा- ''शानदार, मैंने कभी नहीं सोचा था कि पंजाबी फिल्में भी ऐसी कमाल की थीम के साथ फिल्म ला सकती है. मुझे ये फिल्म बहुत अच्छी लगी. यह सिर्फ युवाओं के लिए एक संदेश है. सफलता के लिए विदेश जाना जरूरी नहीं है. यदि आप घर वापस आ गए हैं, तो भी आप एक अच्छी नौकरी पा सकते हैं और अपने लिए काम कर सकते हैं,"

फिल्म के बारे में फरीदून ने कहा- "ईमानदारी से कहूं तो, मुझे सुखद आश्चर्य हुआ. मुझे ये फिल्म बहुत अच्छी लगी. किसी भी आर्ट में सबसे महत्वपूर्ण चीज़ उसका इरादा होता है. अगर आपका इरादा नेक है और जुनून है तो यह एक बेहतरीन अनुभव साबित होता है. यह एक इमोशनल रोलरकोस्टर है, पहले उत्तरदाताओं के बारे में एक कहानी है, और यह समाज की सुरक्षा में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को बहुत सराहनीय तरीके से चित्रित करती है. जोबनप्रीत सिंह और गुरबानी गिल अपनी भूमिकाओं में चमकते हैं और विक्की कदम ने शानदार काम किया है.''

फिल्म में गुरबानी गिल के साथ जोबनप्रीत सिंह, जश्न कोहली, जीत सिंह, आकाशदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, संदीप औलख, अभिषेक सैनी, प्रकाश गाधू, आशीष दुग्गल, गुरिंदर मकना, जरनैल सिंह और सतवंत कौर जैसे प्रतिभाशाली कलाकार हैं. कहानी कमांडो और फर्स्ट रिस्पॉन्डर्स के जीवन पर केंद्रित है, जो उनके साहस और बलिदान को दर्शाती है. जहांकिला नाम फिल्म के सार को खूबसूरती से दर्शाता है, जिसमें "जहां" जीवन और वीरता का प्रतीक है, और "किला" उस किले का प्रतिनिधित्व करता है जहां कमांडो को प्रशिक्षित किया जाता है.

‘जहांकिला' पंजाब के गांवों की पृष्ठभूमि पर आधारित बलिदान, प्रेम, दोस्ती और देशभक्ति की कहानी है. फिल्म को विक्की कदम ने निर्देशित किया है और यह एक साधारण पृष्ठभूमि के युवक शिंदा की कहानी है, जो पुलिस बल में शामिल होता है. इस फिल्म को सतिंदर कौर प्रोड्यूसर कर रहे हैं और अंशुल चौब ने सिनेमैटोग्राफी की है.  यह फिल्म यूं तो हर दर्शक वर्ग को पसंद आएगी, मगर इसकी कहानी युवाओं को खासतौर से प्रेरित करेगी. 'जहांकिला', 20 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
साउथ की फिल्मों के बाद अब बॉलीवुड की परेशानी बढ़ाने आ गई ये पाकिस्तानी फिल्म, कर चुकी है 400 करोड़ की कमाई
TIFF में धमाका कर रही ‘जहांकिला’, कपिल देव ने की तारीफ, जानें फिल्म की कहानी
73 साल के रजनीकांत को फिल्म के सेट पर नाचते देख हैरान रह गए फैन्स, बोले- बुढापा छू नहीं पाया
Next Article
73 साल के रजनीकांत को फिल्म के सेट पर नाचते देख हैरान रह गए फैन्स, बोले- बुढापा छू नहीं पाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com