विज्ञापन
Story ProgressBack

कल्कि 2898 एडी ही नहीं इंडिया की इन 20 फिल्मों का बजट भी है भारी, ऐश्वर्य राय की फिल्म के आगे फेल हैं जवान और टाइगर भी

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री सबसे बड़े बिजनेस में से एक है, जो हर साल करोड़ों रुपए का मुनाफा कमाता है. ऐसे में चलिए हम आपको बताते हैं इंडियन इंडस्ट्री की 10 सबसे महंगी फिल्मों के बारे में.

Read Time: 3 mins
कल्कि 2898 एडी ही नहीं इंडिया की इन 20 फिल्मों का बजट भी है भारी, ऐश्वर्य राय की फिल्म के आगे फेल हैं जवान और टाइगर भी
Kalki 2898 ही नहीं ये भी हैं भारतीय सिनेमा की 10 सबसे महंगी फिल्में
नई दिल्ली:

हाल ही में बड़े पर्दे पर साइंस, फिक्शन और थ्रिलर फिल्म कल्की 2898 एडी रिलीज हुई है. इस फिल्म का बजट 600 से 700 करोड़ रु बताया जा रहा है, जो अब तक बनी किसी भी इंडियन फिल्म से सबसे ज्यादा है. इस फिल्म में बेहतरीन ग्राफिक्स, वीएफएक्स, साइंस, फिक्शन और माइथॉलजी को दिखाया गया है और पहले ही दिन इस फिल्म ने 95 करोड़ रुपए की कमाई की है. इसके साथ ही इस फिल्म ने भारत में इतिहास रच दिया और सबसे बड़ी ओपनिंग मूवी बनी, इससे पहले शाहरुख खान की फिल्म जवान ने 65.5 करोड़ रुपए का ओपनिंग डे कलेक्शन किया था. लेकिन अब कल्की 2898 ई. ने जवान को भी पीछे छोड़ दिया, ऐसे में चलिए आज हम आपको बताते हैं भारत की 10 सबसे महंगी फिल्मों के बारे में.

कल्की 2898 एडी
रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रभास, अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण स्टारर कल्की 2898 ईस्वी फिल्म को 600 से 700 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनाया गया है और इस फिल्म के 1000+ करोड़ कमाई की उम्मीद की जा रही है.

RRR और पोंनियिन सेलवन
भारतीय इतिहास में सबसे महंगी फिल्मों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर जूनियर एनटीआर और रामचरण की फिल्म RRR और पोंनियिन सेलवन फिल्म है, जिसे 550 करोड़ रुपए के बजट में बनाया गया है.

आदिपुरुष
फिल्म आदिपुरुष भले ही बड़े पर्दे पर कमाल नहीं कर पाई, लेकिन इस फिल्म को भारी भरकम बजट में बनाया गया था. बताया जाता है कि फिल्म को बनाने के लिए 500 करोड़ से ज्यादा खर्च किया गया था.

2.0 और बाहुबली द बिगिनिंग
2.0 और बाहुबली द बिगिनिंग फिल्म को बनाने के लिए 400 से 600 करोड़ रुपए के भारी भरकम बजट का इस्तेमाल किया गया था.

ब्रह्मास्त्र पार्ट-1 शिवा
आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन और रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र के पहले पार्ट-1 शिवा को बनाने में 375 से 400 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे.

साहो और बड़े मियां छोटे मियां
इस लिस्ट में छठवें नंबर पर साउथ फिल्म साहो और बड़े मियां छोटे मियां फिल्म का रीमेक है, जिसे 350 करोड़ के बजट में बनाया गया था.

सातवीं सबसे महंगी फिल्म
भारतीय सिनेमा में सबसे महंगी फिल्म की लिस्ट में सातवें नंबर पर कई फिल्में आती हैं, जिसमें ठग्स ऑफ हिंदुस्तान, जवान, टाइगर 3, लियो और द ग्रेटेस्ट का ऑल टाइम शामिल है.

सालार पार्ट-1 सीजफायर
प्रभास की फिल्म सालार के पार्ट-1 सीजफायर को भी भारी भरकम बजट में बनाया गया था. बताया जाता है कि फिल्म को बनाने के लिए 270 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे.

नंबर 9 पर शामिल है यह फिल्में
भारतीय सिनेमा में सबसे महंगी बनने वाली फिल्मों की लिस्ट में नंबर 9 पर बाहुबली द कंक्लूजन, पठान, फाइटर और मैदान फिल्म है, जिसे ढाई सौ करोड़ के बजट में बनाया गया था.

83
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की लाइफ पर बनी फिल्म 83 को 250 करोड़ के बजट में बनाया गया था, यह फिल्म कपिल देव की बायोपिक है, जिसमें रणबीर सिंह ने आईकॉनिक रोल प्ले किया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: घूमर के रोल के लिए सैयामी खेर ने खुद को ऐसे किया था तैयार
कल्कि 2898 एडी ही नहीं इंडिया की इन 20 फिल्मों का बजट भी है भारी, ऐश्वर्य राय की फिल्म के आगे फेल हैं जवान और टाइगर भी
10 अक्तूबर का दिन नोट कर लीजिए, बॉक्स ऑफिस पर टकराने जा रहे हैं साउथ के जेलर और सिंघम, दांव पर लगे हैं 460 करोड़
Next Article
10 अक्तूबर का दिन नोट कर लीजिए, बॉक्स ऑफिस पर टकराने जा रहे हैं साउथ के जेलर और सिंघम, दांव पर लगे हैं 460 करोड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;