इस साल जवान का नही निकला कोई तोड़, सबसे बड़ा खिताब किया हासिल

इस साल कई बड़ी फिल्में रिलीज़ हुई है लेकिन बावजूद इसके जवान ने बॉक्स ऑफिस अपना नाम ऊंचा किया है.

इस साल जवान का नही निकला कोई तोड़, सबसे बड़ा खिताब किया हासिल

Jawan Highest grossing Hindi Film जवान ने हासिल किया ये मुकाम

नई दिल्ली:

Jawan Highest grossing Hindi Film: शाहरुख खान की 'जवान' मजबूत विरोध के बाद भी सिल्वर स्क्रीन के टाइटन के रूप में उभरी है. दूसरे बड़ी फिल्मों के साथ टक्कर के बावजूद 'जवान' ने न केवल 2023 की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म के रूप में अपनी जगह हासिल की, बल्कि ऊंचाइयों तक पहुंची और भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म के रूप में खुद को खड़ा किया. गूगल ट्रेंड्स ने इसे 2023 में भारत में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्म बताया, तो वहीं आईएमडीबी ने इसे साल की सबसे लोकप्रिय भारतीय फिल्म का ताज पहनाया. बता दें शाहरुख खान की जवान की रिलीज का वेलकम बहुत शानदार था और  जिसने सभी उम्र के दर्शकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया.

'जवान' को लेकर बज और उत्साह ने सभी सीमाओं को पार कर इसे एक बड़ी ग्लोबल फिल्म बना दिया. कई भाषाओं में रिलीज़ होने के बाद 'जवान' ने भाषाओं की सीमाओं को पार करके सिनेमा का ताकत दिखाई, जो विभिन्न पृष्ठभूमि के दर्शकों को पसंद आई. दूरदर्शी एटली द्वारा निर्देशित और रेड चिलीज एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत एक्शन से भरपूर इस फिल्म ने न केवल 2023 के लिए टॉप स्थान हासिल किया है, बल्कि अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म के रूप में भी अपना नाम हमेशा के लिए दर्ज कर लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

7 सितंबर, 2023 को अपनी थिएट्रिकल शुरुआत के बाद से, 'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर एक शानदार यात्रा शुरू करते हुए रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं और सबकी उम्मीदों पर खरी उतरी. 'जवान' महज एक फिल्म नहीं है, यह एक सिनेमाई जीत है जिसने दुनिया भर के दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है. क्योंकि यह अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म होने का गौरव हासिल कर चुकी है, 'जवान' कहानी कहने की ताकत और भारतीय सिनेमा के जादू के सबूत के रूप में खड़ी है. एटली द्वारा निर्देशित, गौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित यह फिल्म 7 सितंबर, 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.