विज्ञापन
Story ProgressBack

इंटरनेशनल डांस डे 2024 के मौके पर जानें अपने पसंदीदा बॉलीवुड सितारों की डांस फॉर्म, किसी को कथक तो किसी को हिप हॉप है पसंद

International Dance Day 2024: आज यानी 29 अप्रैल 2024 को दुनिया भर में इंटरनेशनल डांस डे मनाया जा रहा है. इस मौके पर जानें आपके फेवरिट सितारों की पसंदीदा डांस फॉर्म.

Read Time: 3 mins
इंटरनेशनल डांस डे 2024 के मौके पर जानें अपने पसंदीदा बॉलीवुड सितारों की डांस फॉर्म, किसी को कथक तो किसी को हिप हॉप है पसंद
29 अप्रैल को मनाया जा रहा है इंटरनेशनल डांस डे 2024
नई दिल्ली:

आज यानी 29 अप्रैल 2024 को इंटरनेशनल डांस डे 2024 मनाया जा रहा है. आजकल डांस ना सिर्फ मनोरंजन का साधन है बल्कि यह फिटनेस का भी एक जबरदस्त जरिया बन चुका है. इसलिए डांस की कई फॉर्म्स आ चुकी हैं और इसे करने वालों में बॉलीवुड सितारे भी पीछे नहीं है. कई बॉलीवुड सितारे ऐसे भी हैं जिन्हें अपनी डांस फॉर्म की वजह से खास तौर पर पहचाना भी जाता है. कुछ न क्लासिकल डांस सीखे हैं तो कुछ विदेश डांस में पारंगत है. वैसे भी डांस और गाना बॉलीवुड फिल्मों का अहम हिस्सा रहा है. वर्ल्ड डांस डे 2024 के मौके पर हम कुछ बॉलीवुड सितारों और उनके पसंदीदा डांस फॉर्म के बारे में बात कर रहे हैं. 

ऋचा चड्ढा, कथक
ऋचा चड्ढा ने बचपन से ही कथक सीखना शुरू कर दिया था. लेकिन इसे वह लंबे समय तक जारी नहीं रख सकीं. लेकिन जब संजय लीला भंसाली के साथ वह हीरामंडी के लिए जुड़ी तो उनका कथक का जुनून फिर जाग गया. हीरामंडी में उन्होंने कथक का भरपूर इस्तेमाल किया है.

जाह्नवी कपूर,  क्लासिकल और बेली डांसिंग
जाह्नवी कपूर ने क्लासिकल और बेली डांसिंग सीखा है और हाल ही में उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था.  

ईशान खट्टर, फ्रीस्टाइल, बॉलीवुड
ईशान खट्टर की डांस यात्रा की विशेषता उनकी बहुमुखी प्रतिभा और डांस फ्लोर पर उनकी ऊर्जा के जरिये समझा जा सकता है, हालांकि वह बॉलीवुड डांस को निपुणता से करते हैं, यह उनके फ्रीस्टाइल स्टेप्स हैं जो फैन्स को खूब पसंद आते हैं. 

नैला ग्रेवाल, हिप-हॉप
ममला लीगल है में अपनी भूमिका के लिए पहचानी जाने वाली नैला ग्रेवाल बॉलीवुड डांस की दुनिया में एक उभरते सितारे के रूप में उभरी हैं. हिप-हॉप डांस में वह कमाल की हैं. 

राघव जुयाल, स्लो मोशन
राघव जुयाल को डांस की दुनिया में उनके स्लो मोशन डांस की वजह से पहचाना जाता है. 

तारा सुतारिया, लैटिन अमेरिकी
शास्त्रीय बैले, आधुनिक नृत्य और लैटिन अमेरिकी नृत्य में प्रशिक्षित, तारा सुतारिया भी अपने डांस की वजह से खास पहचान रखती हैं. 

सान्या मल्होत्रा, पॉपिंग एंड स्प्लिटिंग
सान्या मल्होत्रा कंटेंपरेरी से लेकर बैले तक, हर तरह के डांस में माहिर हैं और समय-समय पर वह अपने डांस के हुनर को दिखाती भी रहती हैं.

अलाया एफ, कंटेंपरेरी
डांस के प्रति अलाया एफ का जुनून कंटेंपरेरी डांस स्टाईल में नजर आता है. जबकि अलाया कथक और वेस्टर्न दोनों ही तरह के डांस पूरी महारत के साथ कर लेती हैं. 

नोरा फतेही, बेली डांस और हिप हॉप
मोरक्कन-कैनेडियन अभिनेता और डांसर नोरा फतेही 2014 से बॉलीवुड में कदम जमाए हुए हैं. उनके डांस नंबर तो पूरे देश में काफी पॉपुलर हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोई मिल गया का बिट्टू सरदार 20 साल बाद अब दिखता है ऐसा, फिटनेस देख हैरान रह गए फैन्स, बोले- ऋतिक रोशन की कॉपी
इंटरनेशनल डांस डे 2024 के मौके पर जानें अपने पसंदीदा बॉलीवुड सितारों की डांस फॉर्म, किसी को कथक तो किसी को हिप हॉप है पसंद
राजेश खन्ना का हमशक्ल! डाकिया बन डाक बांटते आए नजर, वीडियो देख लोग बोले- जूनियर राजेश खन्ना
Next Article
राजेश खन्ना का हमशक्ल! डाकिया बन डाक बांटते आए नजर, वीडियो देख लोग बोले- जूनियर राजेश खन्ना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;