India Vs Pakistan: इन फिल्मों में दिखाया गए हैं IND vs PAK मैच, एक में तो मैच के बाद हुआ था एक खुलासा

इंडिया वर्सेज पाकिस्तान के मैच का रोमांच किसी से छिपा नहीं है. फिल्म मेकर्स को भी जब भी मौका मिलता है तो वे इसे भुनाने का चांस मिस नहीं करते.

India Vs Pakistan: इन फिल्मों में दिखाया गए हैं IND vs PAK मैच, एक में तो मैच के बाद हुआ था एक खुलासा

फिल्म ढिशूम का एक सीन

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 में आज यानी शनिवार को इंडिया और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर है. पूरे देश की नजर इस वक्त इसी मुकाबले पर है और खिलाड़ियों पर भी खासा दबाव है. ऐसा इसलिए क्योंकि जब भी ये दो टीमें आमने-सामने होती हैं तो लोग जरा ज्यादा टची हो जाते हैं. असल पिच की बात और है लेकिन कई बार ये मुकाबले हमें फिल्मों में भी देखने को मिले हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैच की झलक देखने को मिली.

बटालियन 609

हिंदी फिल्म बटालियन 609 में भारतीय सेना और पाकिस्तानी सेना के बीच एक क्रिकेट मैच दिखाया गया है. इस फिल्म में भारत बनाम पाकिस्तान का ये मैच दोनों देशों के बीच बढ़ती बहस के बाद खेला जाता है. शर्त ये थी कि जो हारेगा उस टीम की सेना को सीमा से 18 किमी पीछे हटना पड़ना होगा.

ढिशूम

बॉलीवुड सुपरस्टार जॉन अब्राहम, वरुण धवन और साकिब सलीम की फिल्म ढिशूम में एक्टर साकिब सलीम ने विराज नाम के एक भारतीय क्रिकेटर का रोल किया था. फिल्म में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भी दिखाया गया है.

केदारनाथ

सारा अली खान की डेब्यू फिल्म केदारनाथ में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की झलक देखने को मिली थी. फिल्म में एक सीन दिखाया गया है जहां सारा एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ भारत और पाकिस्तान का मैच देखती हैं.

प्यार का पंचनामा 2

फिल्म प्यार का पंचनामा 2 में भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच दिखाया गया है. दरअसल इस फिल्म में कार्तिक आर्यन की गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा उन्हें ये क्रिकेट मैच छोड़कर डेट पर जाने के लिए कहती हैं.

बजरंगी भाईजान

हिंदी सिनेमा के दबंग सलमान खान की सुपरहिट फिल्म बजरंगी भाईजान में भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच मैच की झलक दिखाई गई है. जब फिल्म में मुन्नी का रोल करने वाली एक्ट्रेस हर्षाली मल्होत्रा पाकिस्तान की जीत पर नाचने लगती है.

कभी खुशी कभी गम

प्रोड्यूसर करन जौहर की फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' इस लिस्ट से कैसे छूट सकती है. इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल एक क्रिकेट मैच के बाद पाकिस्तान पर भारत की जीत का जश्न मनाती नजर आ रही हैं.

MS Dhoni: The untold story

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैप्टन कूल कहे जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी की कहानी दिखाने वाली फिल्म में भी इंडिया और पाकिस्तान के मैच की झलक दिखाई गई थी.