माधुरी दीक्षित और सलमान खान की जोड़ी, 6.25 करोड़ का बजट, कमाए 200 करोड़ से ज्यादा- जानते हैं फिल्म का नाम

माधुरी दीक्षित और सलमान खान इस फिल्म में एक साथ नजर आए थे. फिल्म का बजट था सिर्फ सवा छह करोड़ रुपये और कमाए थे 200 करोड़ रुपये से ज्यादा. पता है फिल्म का नाम.

माधुरी दीक्षित और सलमान खान की जोड़ी, 6.25 करोड़ का बजट, कमाए 200 करोड़ से ज्यादा- जानते हैं फिल्म का नाम

माधुरी-सलमान की फोटो देखकर पता चला फिल्म का नाम

नई दिल्ली:

फिल्म का एक छोटा सा सीन शूट करना हो या फिर किसी गाने का सीक्वेंस शूट करना हो, फिल्म के डायरेक्टर समेत क्रू मेंबर्स और स्टार्स को भी जम कर मेहनत करनी होती है. हर सीन को खूबसूरत, लार्जर देन लाइफ और आंखों को सुकून देने वाला बनाने के लिए कितने जतन किए जाते हैं. ये जानना है तो हम आपके हैं कौन फिल्म के गाने और सीन्स का बिहाइंड द सीन्स देखकर अंदाजा लगा सकते हैं. जब-जब छोटे से छोटे सीन को शूट करने के लिए डायरेक्टर को भरपूर क्रिएटिविटी, मेहनत और समय का उपयोग करना पड़ा था.

ऐसे शूट हुआ था दीदी तेरा देवर दीवाना

फिल्म का ये गाना आज भी जबरदस्त हिट है. इस गाने में एक सीन आता है जब माधुरी दीक्षित छड़ी लेकर सलमान खान को मारने का एक्शन करती हैं. इस फिल्म की कहानी और गाने जितने मशहूर थे फिल्म का ये सीन भी उतना ही पॉपुलर हुआ था. पर क्या आप जानते हैं कि  इस सीन को फिल्माने में कितनी ज्यादा जद्दोजहद करनी पड़ी थी.इस सीन को फिल्माने के लिए माधुरी दीक्षित और सलमान खान के आसपास पटरियों का सर्कल बना दिया गया था. दरअसल ऐसा किया गया था कैमरे को एक ट्रैक पर घुमाने के लिए. गाने में सलमान खान और माधुरी दीक्षित भी गोल घूमते हैं और साथ में कैमरा भी मूव होता है. ये सीन शेयर किए हैं यूट्यूब चैनल शॉर्ट बायोग्राफी ने.

ऐसे जले थे असंख्य दिये

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म का एक और गाना जो अब भी शादियों में खूब सुना जा सकता है, वो है वाह, वाह रामजी. इस गाने को जिस मंदिर के पास शूट किया गया उसके तालाब में सैकड़ों जगमगाते दीपक तैरते हुए दिखाई देते हैं. जिन्हें देखकर ही मन में भी श्रद्धा भाव जागते हैं. सीन शूट होने तक इन दीपकों को जलाए रखने के लिए खूब जतन किए गए. बिहाइंड द सीन में एक शख्स साफ दिखाई दे रहा जो पानी में ही खड़ा है और दीपकों को जलाकर पानी में रखता जा रहा है.