शिक्षा प्रणाली में चल रहे घोटालों और अपराध को उजागर करेगा शिक्षा मंडल, पुलिस के रोल में गौहर लगाएंगी अपराध पर लगाम 

शिक्षा घोटाले का पर्दाफाश करते हुए एमएक्स प्लेयर अपने एमएक्स ओरिजिनल सीरीज़ के तहत शिक्षा मंडल लेकर आया है. सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस सीरिज़ में देश के कमजोर छात्रों को प्रभावित करने वाली भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिशों का खुलासा किया गया है. 

शिक्षा प्रणाली में चल रहे घोटालों और अपराध को उजागर करेगा शिक्षा मंडल, पुलिस के रोल में गौहर लगाएंगी अपराध पर लगाम 

शिक्षा प्रणाली में चल रहे घोटालों और अपराध को उजागर करेगा शिक्षा मंडल

नई दिल्ली :

शिक्षा मंडल शिक्षा जगत की खामियों को उजागर करता है. एक ओर जहां भारतीय युवा शिक्षा पूरी करने के बाद सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं शिक्षा प्रणाली में धोखाधड़ी और घोटाले भी देखने को मिलते हैं. जिससे युवाओं के करियर बर्बाद हो रहे हैं. हमारे देश में फैले इसी तरह के बड़े शिक्षा घोटाले का पर्दाफाश करते हुए एमएक्स प्लेयर अपने एमएक्स ओरिजिनल सीरीज़ के तहत शिक्षा मंडल लेकर आया है. सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस सीरिज़ में देश के कमजोर छात्रों को प्रभावित करने वाली भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिशों का खुलासा किया गया है. 

सैयद अहमद अफजल द्वारा निर्देशित इस सीरिज़ में गौहर खान, गुलशन देवैया, पवन राज मल्होत्रा, राजेंद्र सेठी और इरम बदर खान लीड रोल में हैं. यह सीरिज़ आपके पसंदीदा ओटीटी चैनल एमएक्स प्लेयर पर 15 सितंबर से स्ट्रीम होने के लिए तैयार है.

ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे मेधावी छात्रों को एक भ्रष्ट शिक्षा प्रणाली में एक ऐसी भूमिका निभाने के लिए मजबूर किया जाता है, जिसमें अधिकारियों के सामने खड़े होने की कोई उम्मीद नहीं होती. धन, रहस्य, राजनीति और बहुत सारे घोटालों को केंद्र में रखकर बनाई गई इस सीरिज़ को देखकर इस बात का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है कि किस तरह शैक्षिक संस्थानों के साथ मिलकर भ्रष्ट नेता सुनियोजित तरीकों से परीक्षा घोटालों को अंजाम देते हैं.

 यह सीरिज़ इस बात पर भी प्रकाश डालती है कि कैसे इस घोटालों में फंसे मासूम छात्र रहस्यमय ढंग से गायब होकर मौत के घाट उतार दिए जाते हैं. अपनी खतरनाक मंसूबों के साथ इन प्रथाओं पर ध्यान आकर्षित करते हुए शिक्षा मंडल उन जटिलताओं और अवांछित संचालनों सहित धोखाधड़ी को प्रदर्शित करने का वादा करती है जो उच्च स्तरीय परीक्षाओं का हिस्सा हैं.
इस सीरिज़ में एक पुलिस वाले की भूमिका निभा रहीं गौहर खान ने कहा, “मुझे खुशी है कि मैं शिक्षा मंडल का हिस्सा हूं. यह पहला मौक़ा है जब किसी शो में मैंने एक पुलिस का किरदार निभाया है. मेरे लिए यह एक चुनौतीपूर्ण भूमिका है और मुझे उम्मीद है कि मैं इसके साथ पूरा न्याय करूंगी. शिक्षा मंडल शिक्षा घोटाले के इर्द-गिर्द घूमती है. हालांकि शिक्षा संस्थानों में घोटाले हमारे लिए चिंता का विषय है क्योंकि हम सबसे बड़ी और सबसे बुद्धिमान आबादी हैं. अत: हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम सभी को शिक्षित होने के लिए समान और निष्पक्ष अवसर दें. यह एक ऐसी चीज है जिस पर हमें सबसे अधिक काम करने का प्रयास करना चाहिए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com