पठान से लेकर गदर 2 और जवान तक, टाइगर 3 की दहाड़ में टूटेंगे इन 10 फिल्मों के रिकॉर्ड

सुपरस्टार सलमान खान और कैटरीना कैफ की आने वाली फिल्म 'टाइगर 3' की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है. एडवांस बुकिंग शुरू होने के महज कुछ मिनटों में ही इस फिल्म के 33 हजार टिकट हाथों-हाथ बिक गए.जल्द ही ये बड़े सुपरस्टार्स की फिल्मों को टक्कर दे सकती है.

पठान से लेकर गदर 2 और जवान तक, टाइगर 3 की दहाड़ में टूटेंगे इन 10 फिल्मों के रिकॉर्ड

रिलीज से पहले ही सलमान खान की 'टाइगर 3' ने उड़ाया गर्दा

नई दिल्ली:

सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 (Tiger 3) रिलीज से पहले ही गर्दा उड़ा दिया है. दिवाली के खास के मौके पर रिलीज होने वाली इस फिल्म की एडवांस बुकिंग करीब 7 दिन पहले ही शुरू हो गई है जिसे देखकर हर कोई उम्मीद लगा रहा है कि सलमान खान और कैटरीना कैफ की मूवी 'टाइगर 3' की ओपनिंग धमाकेदार हो सकती है.ये फिल्म एडवांस बुकिंग की रेस में भी गजब की तेजी दिखा रही है. इसका क्रेज जबरदस्त देखने को मिल रहा है. ऐसा लग रहा है कि शाहरुख खान की 'पठान' और 'जवान' के रिकॉर्ड्स भी धराशायी हो सकते हैं. जानें कैसे...

टाइगर 3

सबसे पहले बात सुपरस्टार सलमान खान और कैटरीना कैफ की आने वाली फिल्म 'टाइगर 3' की, जिसकी एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है. एडवांस बुकिंग शुरू होने के महज कुछ मिनटों में ही इस फिल्म के 33 हजार टिकट हाथों-हाथ बिक गए. जल्द ही ये कई फिल्मों को टक्कर दे सकती है.

जवान

इस साल की बात करें तो सबसे ज्यादा एडवांस टिकट बेचने के मामले में नंबर वन पोजिशन पर शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' है. इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग के जरिए ही 5.57 लाख टिकट्स बेच डाले थे, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है.

पठान

सुपरस्टार शाहरुख खान की एक और फिल्म 'पठान' ने एडवांस बुकिंग में धमाल मचा दिया था. इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग के जरिए ही करीब 5.56 लाख टिकट्स बेच डाले थे. जिसके बाद किंग खान की दूसरी फिल्म 'जवान' ने ही उनकी फिल्म 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ा.

आदिपुरुष

इस लिस्ट में तीसरी फिल्म प्रभास की 'आदिपुरुष' है. जिसको लेकर दर्शकों का अलग ही क्रेज देखने को मिला था. एडवांस बुकिंग के जरिए ही इस फिल्म ने करीब 2.85 लाख टिकट्स बेच डाले थे. फिल्म थोड़ी कंट्रोवर्सी में रही लेकिन अच्छा कलेक्शन किया.

गदर 2 

एडवांस बुकिंग के जरिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी फिल्म सनी देओल की 'गदर 2' है. रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग के जरिए 2.74  लाख टिकट्स बेचकर हर किसी को चौंका दिया था. फिल्म ने जबरदस्त कमाई की.

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी

पांचवे नंबर पर रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' है. इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग से ही 80,500 टिकट्स बेच डाले थे. ये रिकॉर्ड 'टाइगर 3' जल्द ही तोड़ सकती है.

तू झूठी मैं मक्कार 

रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' एडवांस बुकिंग में कमाई करने वाली लिस्ट में छठे नंबर पर है. इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग से 73,000 टिकट्स बेचे थे.

ओह माय गॉड 2

फिल्म स्टार अक्षय कुमार की 'ओह माय गॉड 2' ने भी एडवांस बुकिंग के जरिए ठीक-ठाक कमाई की और कुल 72,500 टिकट्स बेच डाले थे. एडवांस बुकिंग वाली सबसे बेस्ट मूवी की लिस्ट में ये फिल्म 7वें नंबर पर रही.

किसी का भाई किसी की जान 

सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी का जान' भले ही दर्शकों को ज्यादा इंप्रेस न कर पाई हो लेकिन इसकी एडवांस बुकिंग ने कुछ और ही इशारा कर दिया था. इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग के जरिए 58,000 टिकट्स बेच डाले थे.

सत्यप्रेम की कथा

कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' ने भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है.  एडवांस बुकिंग के जरिए फिल्म ने 55,000 टिकट्स बेचे थे. साल 2023 में 9वीं टॉप एडवांस बुकिंग फिल्म थी.

आखिरी पायदान पर है ड्रीम गर्ल 2

आयुष्मान खुराना की फिल्म 'ड्रीम गर्ल 2' टॉप एडवांस बुकिंग की लिस्ट में सबसे आखिरी नंबर पर है. रिलीज होने से पहले इस फिल्म के 52,500 एडवांस टिकट्स बिकी थी. इस फिल्म का भी क्रेज देखने को मिला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com