18 करोड़ की गदर ने बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे 133 करोड़, एक बार फिर इतिहास रचेंगे सनी देओल!

सनी देओल गदर-2 लेकर स्क्रीन पर आ रहे हैं. पहली फिल्म इतनी ऐतिहासिक रही है कि अब दर्शकों को इसके सीक्वल से बहुत उम्मीदें हैं.

18 करोड़ की गदर ने बॉक्स ऑफिस पर कमाए थे 133 करोड़, एक बार फिर इतिहास रचेंगे सनी देओल!

गदर: एक प्रेमकथा साल 2001 में आई थी.

नई दिल्ली:

सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा एक बार फिर थियेटर्स में गदर मचाने को तैयार है. पहली बार इन्होंने साल 2001 में 'गदर' मचाया था. ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस फिल्म ने उम्मीद से ज्यादा करके दिखाया था. उस वक्त किसी को उम्मीद नहीं थी कि ये फिल्म इतनी बड़ी फिल्म बन जाएगी. कुछ लोगों को कहानी तो कुछ को कास्टिंग पर शक था. खासतौर से अमीषा पटेल का नाम किसी को हजम नहीं हो रहा था. लोगों का मानना था कि अमीषा इस फिल्म को नहीं निभा पाएंगी...वहीं बड़ी एक्ट्रेसेज फिल्म का हिस्सा बनने को तैयार नहीं थी. डायरेक्टर अनिल शर्मा ने नए टैलेंट पर दांव लगाया और अमीषा को फाइनल कर लिया. डायरेक्टर का भरोसा काम कर गया और ये फिल्म एक आइकॉनिक फिल्म बन गई.

कब हुई थी रिलीज ??

'गदर: एक प्रेम कथा' 15 जून 2001 को रिलीज हुई थी. विकिपीडिया पर दिए गए आंकड़ों के मुताबिक ये फिल्म 18 करोड़ रुपये के बजट में बनी थी और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 133 करोड़ रुपये कमाए थे. कमाई के इस आंकड़े से आप कह सकते हैं कि ये फिल्म एक ब्लॉक बस्टर थी. दर्शकों के इसी प्यार को देखते हैं आज 22 साल बाद डायरेक्टर ने फिर वापसी की...अब सबकी नजर बस इसी पर है कि ये फिल्म वैसा जादू चला पाती है या नहीं ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहली फिल्म इतनी हिट साबित हुई थी कि अभी 9 जून 2023 को जब इसे दोबारा रिलीज किया गया...तब भी दर्शकों में वही क्रेज देखने को मिला था. अब 11 अगस्त को गदर-2 थियेटर्स में आ रही है. एडवांस बुकिंग में तो काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है लेकिन रिव्यू कैसे मिलते हैं और कमाई कैसी होती है...ये तो रिलीज के साथ ही पता चलेगा.