Gadar 2 की इस एक्ट्रेस ने मम्मी-पापा के कहने पर शुरू की मॉडलिंग, पहली सैलरी थी 350 रुपये

सिमरत कौर को एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी वो तो एथलीट बनना चाहती थीं लेकिन मम्मी-पापा के कहने पर मॉडलिंग की शुरुआत की.

Gadar 2 की इस एक्ट्रेस ने मम्मी-पापा के कहने पर शुरू की मॉडलिंग, पहली सैलरी थी 350 रुपये

सिमरत कौर ने तेलुगू इंडस्ट्री से एक्टिंग की शुरुआत की

नई दिल्ली:

सनी देओल, अमीषा पटेल-स्टारर गदर 2 रिलीज हो गई है और इस वक्त पूरे देश में केवल इसी फिल्म के चर्चे हैं. यह फिल्म सिमरत कौर का बॉलीवुड डेब्यू भी है. प्यारी सी पंजाबी कुड़ी सिमरत फिल्म में चरणजीत सिंह (उत्कर्ष शर्मा) की लवर मुस्कान के रोल में हैं. आइए एक नजर डालते हैं सिमरत कौर के बॉलीवुड सफर पर. मुंबई में जन्मी और पली बढ़ी सिमरत कौर रंधावा पढ़ाई लिखाई में काफी अच्छी थीं. उन्होंने केसी कॉलेज से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में डिग्री ली थी. सिमरत ने कभी नहीं सोचा था कि वह एक्ट्रेस बनेंगी और ना ही उनकी फिल्म इंडस्ट्री में आने की ख्वाहिश थी. सिमरत एक खिलाड़ी बनना चाहती थी और एथलेटिक्स में अपना करियर बनाना चाहती थीं. सिमरत ने ओलंपिक या एशियाई खेलों में भारत को रीप्रेजेंट करने का सपना देखा था.

सिमरत के मम्मी-पापा ने की फिल्मों में जाने की बात
 
सिमरत ने बताया कि उनके माता-पिता ने उन्हें फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिए एनकरेज किया और इस तरह उन्होंने एक मॉडल के तौर पर शुरुआत की. साल 2017 में सिमरत कैडबरी के ऐड में नजर आईं. उसके बाद सिमरत को उनकी पहली तेलुगू फिल्म प्रेमाथो मी कार्तिक (2017) मिली. इसके बाद सिमरत परिचयम, डर्टी हरि और बंगाराजू जैसी तेलुगू फिल्मों में नजर आईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब सिमरत ने किया फिल्में छोड़ने का फैसला
 
सिमरत ने अपना ध्यान तेलुगू से हटाकर हिंदी फिल्मों की तरफ कर लिया और उन्होंने मुंबई में ऑडिशन देना शुरू कर दिया. महीनों की कड़ी मेहनत के बाद जब कोई मौका नहीं मिला तो सिमरत फिल्में छोड़ने की कगार पर थीं. सिमरत ना तो फिल्मी बैग्राउंड से थीं ना ही उन्होंने इसमें कोई ट्रेनिंग ली थी. इसलिए सिमरत ने अपना सेल्फ कॉन्फिडेंस खो दिया और हार मानने वाली थीं. हालांकि उनकी मां ने उन्हें आगे बढ़ने के लिए इंस्पायर किया. कई ऑडिशन देने के बाद सिमरत मुकेश छाबड़ा के ऑफिस में पहुंची और उन्होंने वहां एक इंट्रो वीडियो शूट किया.
 
गदर 2 के लिए सिमरत ने 600 से ज्यादा लड़कियों को पीछे छोड़ा
 
मुकेश ने उन्हें सही समय और सही प्रोजेक्ट का इंतजार करने की सलाह दी...और फिर दो महीने तक कई ऑडिशन देने के बाद उन्हें गदर 2 के लिए चुना गया. सिमरत को गदर 2 के लिए चुना गया.
 
सिमरत की पहली सैलरी...
 
सिमरत कराटे में ब्लैक बेल्ट हैं और वह स्टूडेंट्स को मार्शल आर्ट सिखाती थीं. जब सिमरत 8वीं में थीं तो वह छोटे बच्चों की ट्यूशन पढ़ाती थीं और उनकी पहली सैलरी 350 रुपये थी.