शोले में गब्बर ने इतनी बेरहमी से निकाली थीं अहमद की आंखें, सीन को करना पड़ गया था सेंसर

फिल्म शोले की मेकिंग से जुड़े कई किस्से और कहानियां सितारे अक्सर बताते रहते हैं. अब इस फिल्म के एक सीन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है.

शोले में गब्बर ने इतनी बेरहमी से निकाली थीं अहमद की आंखें, सीन को करना पड़ गया था सेंसर

बॉलीवुड फिल्म शोले

नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्म शोले भारतीय सिनेमा की सदाबहार फिल्मों में से एक है. साल 1975 में आई इस फिल्म को आज भी दर्शक खूब पसंद करते हैं. फिल्म शोले में अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, अमजद खान, संजीव कुमार, हेमा मालिनी, जया बच्चन, एके हंगल और सचिन पिलगांवकर सहित कई शानदार कलाकार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म शोले की मेकिंग से जुड़े कई किस्से और कहानियां भी सितारे अक्सर बताते रहते हैं. अब इस फिल्म के एक सीन को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. जिसको जानकर फैंस भी हैरान हो सकते हैैं.

दरअसल फिल्म शोले में एक सीन सचिन पिलगांवकर और अमजद खान का है. इस फिल्म में सचिन पिलगांवकर ने इमाम के बेटे अहमद का रोल किया था. शोले में जब अहमद शहर काम करने के लिए जा रहा होता है तो गब्बर यानी अमजद खान उसको पकड़ लेता है. इसके बाद रामगढ़ के लोगों को वह अहमद की डेड बॉडी भेज देता है. फिल्म में इस दौरान गब्बर ने अहमद को कैसे मारा यह कभी नहीं दिखाया गया है.

लेकिन अब खुलासा हुआ है कि फिल्म शोले में अहमद के किरदार को मारने वाले सीन तो सेंसर कर दिया गया था. क्योंकि उस वक्त के हिसाब से गब्बर के हाथों से अहमद की मौत काफी क्रूर तरीके से की गई थी. इस सीन को ज्यादा क्रूरता की वजह से सेंसर कर दिया गया था और शोले से काट दिया गया था. गब्बर ने अहमद की आंखों को गर्म लोहे की रॉड से अंदर डाला और फोड़ दिया था. जोकि काफी क्रूर था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बात करें फिल्म शोले की तो इस फिल्म का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था. यह हिंदी सिनेमा की शानदार फिल्मों में से एक है. फिल्म शोले की न केवल कहानी हिट रही थी बल्कि इस फिल्म के गाने और डायलॉग्स आज भी बहुत से लोगों को पसंद है. फिल्म शोले की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया  जा सकता है कि इस फिल्म को साल 2014 में 3डी में फिर से सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था.