भारत में फ्लॉप, दुनियाभर में 10 हजार करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, एक्टर्स का गुस्सा झेलने वाली फिल्म का बजट चंद्रयान 3 से भी बड़ा

ओपेनहाइमर को टक्कर देने बॉक्स ऑफिस पर उतरी फिल्म बार्बी भारत में फ्लॉप साबित हुई थी. लेकिन दुनियाभर में यह दस हजार करोड़ का कलेक्शन अपने नाम कर लिया.

भारत में फ्लॉप, दुनियाभर में 10 हजार करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन, एक्टर्स का गुस्सा झेलने वाली फिल्म का बजट चंद्रयान 3 से भी बड़ा

भारत में फ्लॉप हुई थी बार्बी फिल्म

खास बातें

  • वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 10000 करोड़ कर चुकी है कमाई
  • बार्बी को लेकर एक्टर्स ने जाहिर किया था गुस्सा
  • बार्बी का बजट चंद्रयान 3 से भी महंगा
नई दिल्ली:

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुछ ही हॉलीवुड फिल्में होती हैं, जो फैंस के दिलों पर राज कर पाती है और जो दिल जीत लेती हैं वह 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लेती हैं. इनमें से कुछ ऐसी भी हैं, जो कमाई तो करती हैं. लेकिन किसी कारण ट्रोल हो जाती है या लोगों का गुस्सा इस पर बरसता है. हालांकि फिर भी सुपरहिट साबित होती है. ऐसा ही कुछ इस हॉलीवुड फिल्म का है, जिसका क्रेज रिलीज से पहले शुरु हुआ था. वहीं कुछ लोगो ने तो फिल्म देखने के लिए पिंक आउटफिट भी चुन लिया था. 

नहीं समझे यह और कोई नहीं फिल्म बार्बी है, जो करीबन 826 करोड़ के बजट में बनी है. वहीं दुनियाभर में 10000 करोड़ की कमाई कर चुकी है. हालांकि भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इसका कलेक्शन केवल 45.5 करोड़ ही रहा है. लेकिन इस फिल्म को लेकर कई स्टार्स ने गुस्सा भी जाहिर किया था कि इसे पीजी 13 रेटिंग में क्यों डाला गया. 

बजट की बात करें तो 826 करोड़ में बनीं बार्बी का बजट भारत में लॉन्च हुए चंद्रयान-3 से भी महंगा है. दरअसल, भारत की चंद्र ब्लॉकबस्टर, चंद्रयान-3 की लागत देश में 615 करोड़ रुपये है, जो कि बार्बी की लागत से काफी कम है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि टीवी स्टार्स जय भानुशाली और जूही परमार ने फिल्म को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया और फिल्म निर्माताओं के सामने अपनी बात रखी थी. दरअसल, उन्होंने फिल्म को पीजी13 सर्टिफिकेट देने पर आपत्ति जताई थी क्योंकि फिल्म में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था.