सनी देओल की 'गदर' दोबारा हो रही है रिलीज, इन 5 वजहों से दोबारा देखी जा सकती है ब्लॉकबस्टर मूवी

Gadar: गदर 22 साल बाद फिर रिलीज होने जा रही है. फिल्म को अनिल शर्मा ने डायरेक्ट किया और इसमें सनी देओ, अमीषा पटेल और अमरीश पुरी की शानदार एक्टिंग दिखी. वो 5 वजहें जिनकी वजह से इस फिल्म को दोबारा देखा जा सकता है.

सनी देओल की 'गदर' दोबारा हो रही है रिलीज, इन 5 वजहों से दोबारा देखी जा सकती है ब्लॉकबस्टर मूवी

Gadar: जानें दोबारा रिलीज हो रही 'गदर' में क्या है खास

नई दिल्ली:

जी स्टूडियोज ने हाल ही में सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' को फिर से रिलीज करने का ऐलान किया था. वजह साफ थी कि गदर 2 आ रही है और यह 11 अगस्त, 2023 को रिलीज होने जा रहा है. इस तरह फिल्म के निर्माता चाहते थे कि फिल्म की रिलीज से आने वाली फिल्म के लिए एक बैकग्राउंड तैयार किया जा सके. अब 22 साल पुरानी फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज करना है तो कुछ तो नया होना चाहिए. बस इसी को ध्यान में रखते हुए कभी 19 करोड़ के बजट में बनी और बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कारोबार करने वाली फिल्म में कुछ खास बदलवा किए हैं, जो इसके अनुभव को और शानदार बनाने का काम करते हैं. फिल्म का मुंबई, दिल्ली और जयपुर में 9 जून को प्रीमियर होगा.

इस बारे में जी स्टूडियोज के सीबीओ शारिक पटेल ने कहा, 'गदर: एक प्रेम कथा भारतीय सिनेमा प्रेमियों के दिलों में खास जगह रखती है. फिल्म के तकनीकी पहलुओं को और भी निखारकर, हम फैन्स को एक मौका देना चाहते थे. एक आश्चर्यजनक और जीवन से भी बड़े अनुभव के साथ फिल्म को फिर से जीने के लिए. इसके साथ ही 11 अगस्त को रिलीज हो रही 'गदर 2' की कहानी की निरंतरता को भी समझा जा सकेगा'

इन पांच वजहों से दोबारा देखी जा सकती है 'गदर'

1. अनिल शर्मा की 'गदर: एक प्रेम कथा' भारत और पाकिस्तान के विभाजन की पृष्ठभूमि में सेट की गई प्रेम कहानी है. जिसमें सनी देओल, अमीषा पटेल और अमरीश पुरी की शानदार एक्टिंग है. पुराने किरदारों को एक बार फिर से बड़े परदे पर देखने का मौका है. 

2. सनी देओल की एक्टिंग और एक्शन फिल्म की यूएसपी रहे हैं. फिल्म के गाने भी अपने दौर में सुपरहिट रहे हैं. इस तरह सनी देओल के फैन्स के लिए उन्हें दोबारा सिनेमाहॉल में देखना रोमांच भरा होगा. फिर सनी देओल का हैंडपंप उखाड़ने वाली सीन का तो कोई सानी नहीं.

3. गदर फिल्म के डायलॉग कमाल के थे. 'हमारा हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा!' इस तरह के डायलॉग ने 2001 में सिनेमाघरों में दर्शकों को रोंगटे खड़े कर दिए थे. एक बार फिर उस रोमांच को महसूस किया जा सकेगा.

4. फिल्म के विजुयअल्स पर काफी काम किया गया है लेकिन टेक्नोलॉजी का छौंक इस तरह लगाया गया है कि फिल्म की ओरिजिनेलिटी और दिखाए गए माहौल पर कोई असर नहीं पड़े. फिल्म को फोरके फॉर्मेट में तब्दील किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5. गदर के म्यूजिक पर भी नए सिरे से काम किया गया है. डॉल्बी एटमॉस ऑडियो फॉर्मेट के साथ फिल्म का अनुभव एकदम अलग ही दुनिया में ले जाएगा.