मां के आखिरी वक्त में साथ नहीं रहना चाहता था ये एक्टर, पहली कमाई थी 50 रुपए, आज है 6300 करोड़ की नेट वर्थ- पहचाना क्या?

ये बच्चा एक समय में थिएटर में टिकट बेचने का काम किया करता था, जहां से उसकी 50 रुपए की कमाई हुआ करती थी. पर अज इस बच्चे ने अपनी मेहनत से 6000 करोड़ से अधिक की नेट वर्थ बना ली है.

मां के आखिरी वक्त में साथ नहीं रहना चाहता था ये एक्टर, पहली कमाई थी 50 रुपए, आज है 6300 करोड़ की नेट वर्थ- पहचाना क्या?

दुनियाभर में जाना जाता है ये एक्टर

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा में हिट होने के बाद तकरीबन हर सितारे की एक ही ख्वाहिश होती है कि वो हॉलीवुड की मूवीज में भी नजर आए और पसंद भी किया जाए. लेकिन बॉलीवुड का एक सितारा ऐसा भी है जो इस दुनिया का बादशाह बना. अपने रोमांस के अंदाज से लोगों के दिलों पर राज किया. लेकिन हॉलीवुड का रुख करने के नाम से ही पीछे हो जाता है. ये नन्हा सा बच्चा वही सितारा है जो बॉलीवुड के फलक पर सबसे तेज रोशनी से जगमगा रहा है. दुनिया इसे शाहरुख खान के नाम से जानती है. बॉलीवुड पर राज करने वाले शाहरुख खान ने अपनी निजी जिंदगी में कुछ बेहद जज्बाती लम्हे भी देखे हैं. मां का गुजर जाना उन्हीं लम्हों में से एक था. इस फोटो में एक लड़की की गोद में नजर आ रहा बच्चा शाहरुख खान ही हैं.

मां से रहना चाहते थे दूर

ये किस्सा खुद शाहरुख खान एक इंटरव्यू में शेयर कर चुके हैं. उनकी मां आईसीयू में एडमिट थी. उस वक्त उन्हें बड़ों ने सलाह दी कि वो दुआ करते रहें. दुआ कबूल होगी तो मां ठीक हो जाएगी. शाहरुख खान लगातार दुआ करते रहे. कुछ ही देर बाद डॉक्टर्स ने कहा कि उन्हें आईसीयू में जाना चाहिए. मां के पास जाने की जगह शाहरुख खान दुआ ही करते रहना चाहते थे. उन्हें लगा कि ऐसा करे तो मां ठीक होगी. लेकिन घर के लोगों ने समझाया कि आखिरी वक्त में मां के पास जाना जरूरी है. उसके बाद शाहरुख खान मां के पास गए.

हॉलीवुड से दूरी

बॉलीवुड के कई सितारों ने हॉलीवुड का रुख किया है. स्लमडॉग मिलेनियर के जरिए ये मौका शाहरुख खान को भी मिला था. अनिल कपूर की जगह शाहरुख खान मेकर्स की पहली पसंद थे. लेकिन शाहरुख खान ने ये रोल करने से इंकार कर दिया. शाहरुख खान ने इस बारे में एक इंटरव्यू में कहा था कि वो न तो जॉन ट्रैवोल्टा की तरह शानदार डांस कर सकते हैं. न ही टॉम क्रूज की तरह अच्छे दिखते हैं. इसलिए वो कभी हॉलीवुड में जाने की ख्वाहिश नहीं रखते हैं.

शाहरुख खान की पहली कमाई 

आज शाहरुख खान दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स में से एक हैं. शाहरुख खान की नेट वर्थ 6300 करोड़ है, पर क्या आप जानते हैं कि उनकी पहली कमाई मात्र 50 रुपए थी. जी हां, शाहरुख एक समय में थिएटर में टिकट बेचने का काम किया करते थे, जहां से उनकी 50 रुपए की कमाई हुआ करती थी. ये बात सुनने में भले ही अजीब लग रही हो, लेकिन है बिलकुल सच.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com