मशहूर डायरेक्टर Basu Chatterjee का 93 वर्ष की आयु में निधन

फिल्म इंडस्ट्री को कोरोनावायरस लॉकडाउन में एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. मशहूर फिल्मकार बासु चटर्जी ( Basu Chatterjee) का निधन हो गया है.

मशहूर डायरेक्टर Basu Chatterjee का 93 वर्ष की आयु में निधन

बासु चटर्जी ( Basu Chatterjee) का निधन

नई दिल्ली:

फिल्म इंडस्ट्री को कोरोनावायरस लॉकडाउन में एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. मशहूर फिल्मकार बासु चटर्जी ( Basu Chatterjee) का निधन हो गया है. उनका निधन गुरुवार को 93 वर्ष की आयु में हुआ. फिल्मकार और भारतीय फिल्म एवं टीवी निर्देशक संघ के अध्यक्ष अशोक पंडित ने छोटी सी बात, रजनीगंधा, बातों-बातों में, एक रुका हुआ फैसला और चमेली की शादी जैसी यादगार फिल्में बनाने वाले बासु दा के निधन की पुष्टि की. बासु चटर्जी ( Basu Chatterjee) का अंतिम संस्कार सांताक्रूज शमशान पर आज ही किया जाएगा.


फिल्म इंडस्ट्री में बासु चटर्जी ( Basu Chatterjee) को लोग प्यार से बासु दा कहकर बुलाते थे. बासु चटर्जी के निधन की जानकारी फिल्म प्रोड्यूसर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने ट्वीट कर दी. उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में फिर से शोक की लहर दौड़ पड़ी है. मिडिल क्लास फैमिली की गुदगुदाती और हल्के से छू जाने वाली रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों ने बासु चटर्जी को फिल्म  इंडस्ट्री में अलग पहचान दिलाई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बासु चटर्जी ( Basu Chatterjee) का जन्म अजमेर में हुआ था. फिल्मों में बासु चटर्जी के योगदान के लिए 7 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड और दुर्गा के लिए 1992 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था. 2007 में उन्हें आईफा ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा था. 1969 से लेकर 2011 तक बासु दा फिल्मों के निर्देशन में सक्रिय रहे. बता दें कि हाल ही में बॉलीवुड के दो बड़े कलाकार ऋषि कपूर और इरफान खान का निधन हुआ था.