पिता बस ड्राइवर और बेटा बॉक्स ऑफिस का बादशाह, यह है नवीन कुमार गौड़ा उर्फ रॉकी भाई की कामयाबी की दास्तान

एक्टर यश आज पूरे देश में जाना-पहचाना नाम हैं. कन्नड़ सिनेमा के इस सुपरस्टार की फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 2' के हिंदी संस्करण ने सात दिन में बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. पढ़ें उनकी पूरी कहानी.

पिता बस ड्राइवर और बेटा बॉक्स ऑफिस का बादशाह, यह है नवीन कुमार गौड़ा उर्फ रॉकी भाई की कामयाबी की दास्तान

केजीएफ फेम यश की कामयाबी की दास्तान

नई दिल्ली:

एक्टर यश आज पूरे देश में जाना-पहचाना नाम हैं. कन्नड़ सिनेमा के इस सुपरस्टार की फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 2' के हिंदी संस्करण ने सात दिन में बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ रुपये का कारोबार किया है. इस तरह फिल्म ने कई ऐसे रिकॉर्ड बना डाले हैं जो पिछले कुछ समय में रिलीज हुई हिंदी फिल्में छू भी नहीं सकी हैं. लेकिन यश के रॉकी भाई बनकर पूरे देश में छा जाने की कहानी कोई आसान नहीं है. इसके पीछे उनका एक बड़ा संघर्ष और मेहनत रही है. यह भी बता दें कि वह किसी फिल्मी परिवार से भी ताल्लुक नहीं रखते हैं, लेकिन उन्होंने एक्टिंग के अपने जुनून को थामे रखा और आज इस मुकाम को हासिल किया. 

यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है. उनका जन्म 8 जनवरी, 1986 को कर्नाटक के हासन जिले के बूवनहल्ली गांव में हुआ. उनके पिता अरुण कुमार बस ड्राइवर हैं जबकि मॉम पुष्पा होममेकर. उनकी एक छोटी बहन है और उनका अधिकतर समय मैसूर में बीता. लेकिन उन्हें एक्टिंग का शौक था और उस ड्रामा ट्रूप का हिस्सा बन गए जिसे बी.वी. कारंथ ने बनाया था. इस तरह उन्हें एक्टिंग के शानदार हुनर सीखने के मौके मिले.

यश ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2004 में टीवी सीरियल 'नंदा गोकुला' से की. इसके बाद वह कई टीवी सीरियल में नजर आए. लेकिन 2008 में 'मोगिना मानषु' फिल्म से उनकी डेब्यू हुआ. यह सपोर्टिंग रोल था. लेकिन इसी साल रॉकी फिल्म में वह नजर आए, और यह फिल्म फैन्स को खूब पसंद आई. 2013 में आई गूगली उनकी उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कन्नड़ फिल्म रही. लेकिन 2018 में आई केजीएफ ने उन्हें पैन इंडिया स्टार बना दिया और रॉकी भाई को घर-घर में पॉपुलर बना दिया. यश ने 9 दिसंबर 2016 को एक्ट्रेस राधिका पंडित से शादी कर ली थी. उनकी एक बेटी और बेटा है. 

ये VIDEO भी देखें : .......

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com