केंद्र और राज्य के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की अलग-अलग कीमत हुई तय, तो फरहान अख्तर का यूं आया रिएक्शन

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की अलग-अलग कीमतों को लेकर ट्वीट किया है.

केंद्र और राज्य के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की अलग-अलग कीमत हुई तय, तो फरहान अख्तर का यूं आया रिएक्शन

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar)

नई दिल्ली:

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) ने बुधवार को केंद्र, राज्य और प्राइवेट अस्पतालों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) के दामों का ऐलान किया. कंपनी के अनुसार राज्य सरकारें कोविशील्ड वैक्सीन 400 रुपए प्रति डोज में खरीद पाएंगी, वहीं प्राइवेट अस्पतालों को इसके लिए 600 रुपए देने होंगे. इसके अलावा केंद्र सरकार को यह 150 रुपये प्रति डोज मिलती रहेगी. इस खबर पर बॉलीवुड के मशहूर एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने ट्वीट किया है, जो सुर्खियों में है.


फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने अपने ट्वीट में लिखा: "सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के प्रवक्ता कृपया हमें यह समझने में मदद करें कि राज्यों को केंद्र के समान मूल्य पर कोविशील्ड क्यों नहीं मिलना चाहिए?? और अगर उन्होंने कारणों का हवाला देते हुए एक बयान जारी किया है, तो क्या कोई कृपया फिर से वही लिंक शेयर कर सकता है. धन्यवाद." फरहान अख्तर ने इस तरह कोविशील्ड वैक्सीन के अलग-अलग मूल्यों को लेकर यह ट्वीट किया है. उनके इस ट्वीट पर खूब रिएक्शन भी आ रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि भारत सरकार दोनो वैक्सिन कोविशील्ड और को-वैक्सीन157.50 रु/डोज खरीदती है. वहीं राज्यों और निजी अस्पतालो को इससे अलग कीमत देनी होगी. इसके अलावा अगले 4-5 महीनों में यह वैक्सीन रिटेल मार्केट और ओपन मार्केट में भी मिल सकेगी. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोग कोविड-19 की रोकथाम के लिए टीका लगवा सकेंगे. सरकार ने टीकाकरण अभियान में ढील देते हुए राज्यों, निजी अस्पतालों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों को सीधे टीका निर्माताओं से खुराक खरीदने की अनुमति भी दे दी है. जिसके बाद अब इसके दामों का भी ऐलान किया गया है.