2023 में Dunki होगी शाहरुख खान की सबसे बड़ी फिल्म, इस वजह से मिली मोटी कमाई की गारंटी

राजकुमार हिरानी जो अपनी केयरफुल प्लानिंग और विजन के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने डंकी की शूटिंग केवल 75 दिनों में पूरी कर ली.

2023 में Dunki होगी शाहरुख खान की सबसे बड़ी फिल्म, इस वजह से मिली मोटी कमाई की गारंटी

शाहरुख खान

नई दिल्ली:

शाहरुख की फिल्म 'डंकी' अगले महीने रिलीज होने के लिए तैयार है और फिल्म को लेकर एक्साइटमेंट आसमान छू रही है. शाहरुख खान की फिल्म का बजट सुर्खियों में है. बताया जा रहा है कि यह फिल्म 85 करोड़ रुपये के बजट में बन रही है. अब सवाल यह उठता है कि इस विशाल बजट को वसूलने में कितना समय लगेगा? फिल्म की पहली झलक यानी 'ड्रॉप 1' को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला. फिल्म के गाने लुट पुट को भी खूब पसंद किया जा रहा है.

कब तक होगी वसूली ?

गौरतलब है कि 250 करोड़ रुपये के बजट में बनी शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' ने रिलीज के पांच दिनों के अंदर ही कमाई कर ली थी. यहां तक कि इस साल उनकी दूसरी रिलीज जवान जो 300 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी. इस फिल्म ने रिलीज के केवल पांच दिनों में अपना बजट वसूल लिया. एटली के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने पांचवें दिन तक 319.08 करोड़ का कलेक्शन किया. स्टार पावर के साथ डंकी से उम्मीद है कि वो 2 दिनों में फिल्म का बजट वसूल लेगी.

डंकी के लिए राजकुमार हिरानी की प्लनानिंग 

राजकुमार हिरानी जो अपनी केयरफुल प्लानिंग और विजन के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने डंकी की शूटिंग केवल 75 दिनों में पूरी कर ली. इनमें से 60 दिन शाहरुख खान शूटिंग में शामिल रहे. जवान और डंकी के सेट के बीच काम करने के बावजूद शाहरुख खान ने पहले सेट पर अधिक दिन बिताए. हिरानी ने डंकी की शूटिंग के बीच अपनी फिल्म को बड़े ही ध्यान से एडिट किया जिसके चलते तेजी से पोस्ट-प्रोडक्शन प्रोसेस शुरू हुई. खासतौर से डंकी पिछले छह सालों में शाहरुख खान की सबसे कम बजट वाली फिल्म बन गई है.

डंकी के थियेट्रिकल राइट्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डंकी ने पहले ही जवान की रेंज में अपने नॉन थियेट्रिकल राइट्स सिक्योर कर लिए हैं. यह दिखाता है कि फिल्म मेकर्स ने पहले ही अच्छा प्रॉफिट कमा लिया है. अब रिलीज के बाद जब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आएगी दुनिया भर में कमाई तो होनी है. पिछले कुछ समय से बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान का ही जलवा है और डंकी के साथ वो पहली बार राजकुमार हिरानी के साथ आ रहे हैं.