निर्देशक पवन नागपाल ने बनाई 'बाल नरेन' पर फिल्म, 14 अक्टूबर को होगी रिलीज, जानें क्या है खास

निर्देशक पवन नागपाल द्वारा लिखित और निर्देशित, फिल्म 'बाल नरेन' स्वच्छ भारत अभियान और महामारी के दौरान स्वच्छता के महत्व से प्रेरित है, जो 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

निर्देशक पवन नागपाल ने बनाई 'बाल नरेन' पर फिल्म, 14 अक्टूबर को होगी रिलीज, जानें क्या है खास

बाल नरेन स्वच्छ भारत अभियान पर बन रही है फिल्म

नई दिल्ली :

निर्देशक पवन नागपाल द्वारा लिखित और निर्देशित, फिल्म 'बाल नरेन' स्वच्छ भारत अभियान और महामारी के दौरान स्वच्छता के महत्व से प्रेरित है, जो 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. सोहम रॉकस्टार एंटरटेनमेंट के दीपक मुकुट द्वारा निर्मित, फिल्म में रजनीश दुग्गल, बिदिता बाग, गोविंद नामदेव, विंदू दारा सिंह, यज्ञ भसीन और अन्य कलाकार हैं.


स्वच्छ भारत अभियान पर निर्देशक पवन नागपाल को एक फिल्म बनाने का पूरा विचार कैसे आया, इस बारे में बात करते हुए, "2014 में, हमारे प्रधान मंत्री स्वच्छ भारत अभियान के साथ आए, लेकिन किसी ने वास्तव में स्वच्छता के महत्व पर ध्यान नहीं दिया. यह तब हुआ जब भारत में कोरोना वायरस आया और इसने लोगों को मजबूर किया कि स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता महत्वपूर्ण है. हम 21वीं सदी में हैं और लोग अभी भी स्वच्छता संबंधी बीमारियों के कारण मर रहे हैं. इस फिल्म के पीछे यही विचार था और मैंने दो अलग-अलग अवधारणाओं- स्वच्छ भारत और कोरोना वायरस को मिला दिया क्योंकि लोगों ने कोरोना वायरस के बाद ही स्वच्छता पर अधिक जोर दिया."


उन्हे प्रेरणा कहां से ली, इस बारे में साझा करते हुए वे कहते हैं, "मैंने एक 13 साल के लड़के के बारे में एक अफवाह सुनी, जिसने अपने प्रयासों और दृढ़ संकल्प के कारण अपने गांव को कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं होने दिया. इसलिए मैंने एक काल्पनिक कहानी बनाई और इसे मर्ज कर दिया स्वच्छ भारत अभियान के साथ."


अभिनेताओं के साथ अपने काम के अनुभव का वर्णन करते हुए वे कहते हैं, "सभी बहुत अच्छे थे और मुझे अपने सभी कलाकारों और क्रू के साथ काम करने में बहुत मज़ा आया. सभी ने अपना 100% दिया और वास्तव में पूरे क्रू के साथ सहयोग किया क्योंकि हमने एक गाँव में पूरी फिल्म की शूटिंग की थी. मुझे गोविंद नामदेव जी के बारे में कहना होगा, ऐसे प्रतिभाशाली और वरिष्ठ अभिनेता, जिन्होंने कई बड़ी फिल्में की हैं, फिर भी उन्होंने सेट पर मेरी बात सुनी और जो मैंने मांगा वह दिया. एक और बात, मैं उल्लेख करना चाहूंगा, हमारे बाल नरेन, यज्ञ भसीन ने एक बेहतरीन प्रदर्शन दिया. मैंने उन्हें इतनी कठिन लाइनें और संवाद दिए, फिर भी उन्होंने बेहतरीन अभिनय किया."


सरकार और केंद्रीय मंत्रियों से अच्छे प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बारे में बोलते हुए वे कहते हैं, "हां, मुझे गर्व महसूस होता है क्योंकि मुझे कुछ केंद्रीय मंत्रियों, गैर सरकारी संगठनों और मीडिया से बहुत सराहना मिली है. मुझे उम्मीद है और मुझे पूरा विश्वास है कि इस फिल्म को रिलीज के बाद पूरे भारत में लोगों से ढेर सारा प्यार और सराहना मिलेगी. एक फिल्म निर्माता वास्तव में यही चाहता है ताकि वे लोक-केंद्रित और देशभक्ति की फिल्में बनाना जारी रख सकें. वे वास्तव में इस तरह की फिल्मों की प्रशंसा और अनुमोदन व्यक्त कर रहे हैं. लंबे समय के बाद फिल्म बच्चों के अच्छे संदेश के साथ आ रही है और यह भारत की कोविड-19 पर पहली फिल्म है थिएटर में."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Airport Traffic: रणबीर कपूर ब्रह्मास्त्र के डायरेक्टर संग आए नज़र, लोगों ने दी फिल्म के सफल होने की बधाई