'देवदास' को हुए 19 साल पुरे, कान्स फिल्म फेस्टिवल में मिला था स्टैंडिंग ओवेशन

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म 'देवदास' को आज पुरे 19 साल पुरे हो चुके हैं. संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित इस फिल्म को कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया था.

'देवदास' को हुए 19 साल पुरे, कान्स फिल्म फेस्टिवल में मिला था स्टैंडिंग ओवेशन

फिल्म 'देवदास' को हुए 19 साल

नई दिल्ली:

देवदास बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक है. ये फिल्म संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित की गई थी. आज इस फिल्म को रिलीज हुए 19 साल पुरे हो गए हैं. संजय लीला भंसाली की फिल्म देवदास अभी भी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में किए गए सबसे शानदार कामों में से एक है. भव्य सेट से लेकर लुभावने दृश्यों तक, फिल्म निर्माता ने दर्शकों को एक ऐसा सिनेमाई अनुभव दिया, जैसा पहले कभी नहीं था. फिल्म में सभी अभिनेताओं ने जबरदस्त काम किया था. 

फेस्टिवल में मिला था स्टैंडिंग ओवेशन

देवदास के रूप में शाहरुख खान, पारो के रूप में ऐश्वर्या राय बच्चन और चंद्रमुखी के रूप में माधुरी दीक्षित, फिल्म ने रोमांस, प्यार, जुनून और दर्द की कहानी को खूबसूरती से बुना है. शानदार निर्देशन और हर बारीकी से किये गए काम ने एक संगीतमय कृति को जन्म दिया था, जिसने किसी अन्य भारतीय फिल्म से एक अलग तरह की अंतरराष्ट्रीय पहचान हासिल की थी.फिल्म का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और दुनिया भर के लोग भंसाली के निर्देशन और लार्जर देन लाइफ सिनेमा को गढ़ने के लिए प्रभावित हुए. इस फिल्म को फेस्टिवल में स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला था.


फिल्म को मिले कई पुरस्कार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिलचस्प बात यह है कि ऐश्वर्या, जिन्होंने फिल्म के साथ कान्स में डेब्यू किया था. उन्होंने 2017 में ओपन एयर सिनेमा के एक हिस्से के रूप में अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए इसका फिर से प्रतिनिधित्व किया. कान्स के अलावा, भंसाली ने 56 वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी के लिए नामांकन भी हासिल किया और यह फिल्म टाइम पत्रिका की 'द 10 ग्रेटेस्ट मूवीज ऑफ द मिलेनियम' में आठवें स्थान पर रही थी.