अपनी नई किताब 'ए कंट्री कॉल्ड चाइल्डहुड' को लेकर दीप्ती नवल ने की NDTV से बात, बोलीं- मां से मिली है इंस्पिरेशन 

दीप्ति नवल एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक राइटर भी हैं और हाल ही में उन्होंने अपनी नई किताब 'ए कंट्री कॉल्ड चाइल्डहुड' लॉन्च की है.

नई दिल्ली :

दीप्ति नवल अपने टाइम में बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. दीप्ति नवल हिंदी सिनेमा की कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी हैं. दीप्ति नवल एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक राइटर भी हैं और हाल ही में उन्होंने अपनी नई किताब 'ए कंट्री कॉल्ड चाइल्डहुड' लॉन्च की है. दीप्ती नवल ने एनडीटीवी से खास बातचीत की और उन्होंने बताया कि ये किताब उनके बचपन के बारे में है. इस किताब में लोगों को उनके परिवार के बारे में भी जानने को मिलेगा. 

दीप्ती नवल की मां एक डांसर थीं और उनके लिए प्रेरणा का स्त्रोत थीं और उनकी मां का उन पर बहुत इन्फ्लुएंस रहा है. मां से वे किस तरह इंस्पायर हुईं, इस बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस कहती हैं, "देखिए बचपन से देखा उनको मैंने. जो भी थोड़ा मेरी मेमोरी में रहा है मैंने उन्हें प्लेज और रिहर्सल करते देखा. घर के हॉल में वे दूसरी औरतों के साथ रिहर्सल करती थीं. मुझे एक रिहर्सल याद है जहां वे बार-बार दरवाजा खोल कर आती हैं जहां कुछ औरतें भी होती हैं. और फिर वे उनसे हाथ में बटुआ पकड़, हील्स पहन कर बात करती हैं. उस रिहर्सल की इमेज मुझे साफतौर पर याद है". 

अपनी किताब में दीप्ती नवल ने गोल्डन टेम्पल और जालियांवाला बाग का भी जिक्र किया है. हालांकि किताब लिखते समय वे इन दोनों ही जगहों पर नहीं गईं क्योंकि वे बचपन की यादों के साथ ही उसे लिखना चाहती थीं. इस बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, "मैं सच्चाई लिखना चाहती थी. मुझे जिस तरह से याद है, मैं उसे वैसे ही लिख पाऊं. कुछ नया देख कर मेरी मेमोरी कहीं धुंधली न हो जाए. जैसा मैंने बचपन में एक्सपीरियंस किया था वैसे ही लिखना चाहती थी. किताब जब खत्म हो गई फिर मैं गोल्डन टेम्पल देखने गई". 

साथ ही दीप्ति नवल ने बताया कि उन्हें फिल्में देखने का भी बहुत शौक था. वे बचपन में माता-पिता के साथ फिल्में देखने जाया करती थीं. क्लास बंक करके भी वे फिल्में देखने जाती थीं. इस तरह की तमाम बातें दीप्ती नवल ने इस इंटरव्यू में बताई है.

VIDEO: मलाइका अरोड़ा ने मिस इंडिया 2022 इवेंट में रेड कार्पेट पर बिखेरा जलवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com