दूरदर्शन से शुरु किया करियर, IPL से बनाई पहचान, DDLJ की प्रीति यानी मंदिरा बेदी की 29 साल बाद देखें तस्वीरें

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक का सफर पूरा करने वाली और फिर आईपीएल में सबसे पहली महिला प्रेजेंटर बनने वाली मंदिरा बेदी 15 अप्रैल को अपना 52 वां जन्मदिन मना रही हैं. ऐसे में हम आपको बताते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अननोन किस्से.

दूरदर्शन से शुरु किया करियर, IPL से बनाई पहचान,  DDLJ की प्रीति यानी मंदिरा बेदी की 29 साल बाद देखें तस्वीरें

मंदिरा बेदी का टीवी से आईपीएल तक का सफर

नई दिल्ली:

टीवी एक्ट्रेस, बॉलीवुड एक्ट्रेस, स्पोर्ट्स प्रेजेंटर और अब सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर बन चुकी मंदिरा बेदी 15 अप्रैल को अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं. वो बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक मानी जाती है और इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने वीडियो की मदद से लोगों को भी फिटनेस के टिप्स देती रहती हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि अपनी प्रेगनेंसी को लेकर मंदिरा बेदी को काफी कंट्रोवर्सी भी झेलनी पड़ी थी. आइए उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं मंदिरा बेदी से जुड़े इस किस्से के बारे में.

टीवी से IPL तक का सफर 

15 अप्रैल 1972 को कोलकाता में जन्मी मंदिरा बेदी ने मुंबई से अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी की, इसके बाद 1994 में उन्होंने छोटे पर्दे पर कदम रखा और डीडी नेशनल के सबसे फेमस शो शांति में नजर आई. शांति सबसे लंबे चलने वाले सीरियल में से एक रहा. इसके अलावा वो आहट, औरत, घर जमाई, क्योंकि सास भी कभी बहू थी और 24 जैसे फेमस सीरियल में नजर आ चुकी हैं. मंदिरा बेदी ने सबसे पहले दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म से डेब्यू किया, इसके बाद उन्होंने शादी का लड्डू, 10 कहानी, इत्तेफाक, साहो जैसी फिल्में भी की है. लेकिन मंदिरा को शुरू से ही क्रिकेट बहुत पसंद था, यही वजह थी कि वो लंबे समय तक क्रिकेट मैचों में बतौर टीवी प्रेजेंटर काम करती रही, वह आईपीएल होस्ट करने वाली पहली महिला प्रेजेंटर भी बनीं.

मंदिरा बेदी की प्रेगनेंसी कॉन्ट्रोवर्सी 

मंदिरा बेदी ने 1999 में डायरेक्टर राज कौशल के साथ शादी की थी, हालांकि शादी के 12 साल बाद उन्होंने अपने बेटे को जन्म दिया. इतने लंबे समय बाद बच्चे को जन्म देने को लेकर मंदिरा काफी कंट्रोवर्सी का शिकार हुई थीं, लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान मंदिरा ने कहा था कि जब मैं 39 साल की थी तब मैंने एक बेटे को जन्म दिया. दरअसल, मेरे कांट्रैक्ट्स ने मुझे प्रेग्नेंट नहीं होने दिया, मुझे डर था कि अगर मैं प्रेग्नेंट हो गई तो मेरा करियर खत्म हो जाएगा. ये सब मेरे लिए बहुत मुश्किल था लेकिन मेरे पति ने मेरा बहुत साथ दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Amar Singh Chamkila Movie Review in Hindi: Diljit Dosanjh की चमक से चमक उठी अमर सिंह चमकीला