बॉलीवुड को कई हिट फिल्में देकर अचानक विदेश चली गई थीं दामिनी की एक्ट्रेस, जानें कहां और क्या कर रही हैं आजकल

सनी देओल के साथ इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की फिल्म 'दामिनी' 1993 में रिलीज हुई थी. उनके काम को खूब पसंद किया गया था. जानें कहां हैं यह अदाकारा और क्या कर रही हैं आजकल.

बॉलीवुड को कई हिट फिल्में देकर अचानक विदेश चली गई थीं दामिनी की एक्ट्रेस, जानें कहां और क्या कर रही हैं आजकल

जानें आजकल कहां है दामिनी की एक्ट्रेस

नई दिल्ली :

अपनी अदाकारी और खूबसूरती के बल पर फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने वाली 1980 और 1990 के दशक की फेमस एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि 16 नवंबर को अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं. मीनाक्षी सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी खूब नाम कमा चुकी हैं. उन्होंने महज 17 साल की उम्र में ही मिस इंडिया का ताज अपने नाम कर लिया था और पहली बार 1983 में आई पेंटर बाबू नाम की फिल्म में काम किया था. आज मीनाक्षी के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ किस्से.

e9hs8nk

मीनाक्षी शेषाद्रि ने बॉलीवुड के लगभग हर सुपरस्टार के साथ काम किया, जिसमें अमिताभ बच्चन से लेकर विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, अनिल कपूर, जैसे कई स्टार शामिल थे. उनकी लाइफ की सबसे सुपरहिट फिल्म 1983 में आई हीरो रही, जिसमें उन्होंने जैकी श्रॉफ के साथ काम किया और रातों-रात एक बड़ी स्टार बन गईं. सनी देओल के साथ उनकी फिल्म दामिनी को भी खूब पसंद किया गया था.

meenakshi seshadri

जब मीनाक्षी अपने करियर की ऊंचाई पर थीं और बड़े-बड़े एक्टर्स के साथ काम कर रही थीं, इसी बीच फिल्मी करियर को अलविदा कहकर वह अपने पति के साथ अमेरिका चली गईं और वहां भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडीसी डांस टीचर बन गई. बताया जाता है कि मीनाक्षी ने अमेरिका के ही रहने वाले एक इन्वेस्टर बैंकर से शादी की है, जिससे उनके दो बच्चे हैं.

meenakshi seshadri
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शादी से पहले मीनाक्षी शेषाद्री का नाम बॉलीवुड के कई लोगों के साथ जुड़ा था, जिसमें मशहूर सिंगर कुमार सानू भी एक थे. लेकिन जिस समय दोनों की अफेयर की चर्चा हो रही उस समय कुमार सानू शादीशुदा थे, जिसके चलते दोनों का रिश्ता किसी अंजाम तक नहीं पहुंच पाया. इतना ही नहीं मीनाक्षी को डायरेक्टर राजकुमार संतोषी भी बहुत पसंद किया करते थे. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि मैं मीनाक्षी से प्यार करता था और शादी के लिए उसे प्रपोज भी किया था. लेकिन मीनाक्षी ने मेरा प्रपोजल स्वीकार नहीं किया.