Chhatrasal Trailer: 'छत्रसाल' का ट्रेलर रिलीज, औरंगजेब के किरदार में दिखेंगे आशुतोष राणा

Chhatrasal Trailer: हमें भारत के गौरवशाली अतीत के बारे में जानना, वीरता, सम्‍मान और ईमानदारी की कालातीत कहानियों के सफर पर जाना पसंद हैं. ऐसी ही एक ऐतिहासिक कहानी पेश कर रहा है एमएक्‍स प्‍लेयर.

Chhatrasal Trailer: 'छत्रसाल' का ट्रेलर रिलीज, औरंगजेब के किरदार में दिखेंगे आशुतोष राणा

Chhatrasal Trailer: देखें 'छत्रसाल' का ट्रेलर

नई दिल्ली:

Chhatrasal Trailer: हमें भारत के गौरवशाली अतीत के बारे में जानना, वीरता, सम्‍मान और ईमानदारी की कालातीत कहानियों के सफर पर जाना पसंद हैं. ऐसी ही एक ऐतिहासिक कहानी पेश कर रहा है, एमएक्‍स प्‍लेयर (MX player) लेकर आए हैं वीर राजा छत्रसाल की कहानी. उन्‍होंने मुगल शासक औरंगजेब और तेजी से बढ़ते मुगल साम्राज्‍य के चंगुल से अपने राज्‍य बुंदेलखंड को मुक्‍त कराने के लिये उनके खिलाफ जंग छेड़ दी थी. 'छत्रसाल (Chhatrasal)' के ट्रेलर को खूब पसंद किया जा रहा है.

'छत्रसाल' अपनी तरह का पहला ऐसा ऐतिहासिक ड्रामा है जोकि बुंदेलखंड के गुमनाम योद्धा महाराज छत्रसाल पर आधारित है. 16वीं-17वीं सदी की पृष्‍ठभूमि पर आधारित यह महागाथा हमें उस दौर में लेकर जाएगी, जोकि औरंगजेब के आतंकी शासन के दौर को ताजा कर देगी. यह कहानी हमें पूरे भारत पर शासन करने का जुनून रखने वाले औरंगजेब और उसके आतंकी शासन के खिलाफ खड़े होने और उसे चुनौती देने वाले वीर के जीवन से रूबरू कराएगी. 

बचपन में भी छत्रसाल को यह बात पता थी कि उसे मुगलों से अपनी धरती को मुक्‍त करवाना है. जब वे बड़े हुए तो उनके अंदर अपने माता-पिता की मौत के बदले की आग सुलग रही थी. मुगलों से युद्ध करने और भारत को आजादी दिलाने का उनका इरादा पहले से भी ज्‍यादा मजबूत हो गया था. यह साहस, प्रतिशोध और समर्पण की कहानी है. 'छत्रसाल' का ट्रेलर अब बाहर आ चुका है और यह शो एमएक्‍स प्‍लेयर पर 29 जुलाई को लाइव होने वाला है. नीना गुप्‍ता ने इस पीरियड ड्रामा के सूत्रधार की भूमिका निभाई है, व‍हीं जितिन गुलाटी राजा छत्रसाल की मुख्‍य भूमिका में नजर आयेंगे. जबकि जाने-माने एक्‍टर आशुतोष राणा खूंखार औरंगजेब के किरदार में होंगे.


अपने किरदार के बारे में जितिन गुलाटी कहते हैं, "इस तरह का महत्‍वपूर्ण ऐतिहासिक किरदार निभाने का मौका मिलना गर्व की बात है. कुछ कहानियां ऐसी होती हैं जिन्‍हें कहना जरूरी होता है और यह कहानी भी कुछ वैसी ही है. छत्रसाल मध्‍य भारत के नायक थे. वे उस दौर में आजादी के झंडाबरदार थे जिस दौर में मुगल साम्राज्‍य और उसकी विशाल सेना को ललकारने का साहस किसी में नहीं था. इस तरह की कहानियों से ही हमारा समृद्ध इतिहास और विरासत कायम है. मुझे उम्‍मीद है कि दर्शक इस गुमनाम योद्धा की कहानी से प्रेरित होंगे." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बारे में अपनी बात रखते हुए आशुतोष राणा कहते हैं, "औरंगजेब इतिहास के सबसे ज्‍यादा खतरनाक और ताकतवर शासकों में से एक है" हालांकि, मैंने पहले भी नेगेटिव किरदार निभाये हैं लेकिन इस तरह का किरदार निभाना चुनौतीपूर्ण काम है, लेकिन साथ ही साथ इससे मुझे अलग-अलग तरह के एक्टिंग जोनर के बारे में जानने का मौका मिलता है. मुझे उम्‍मीद है दर्शक इस वेब सीरीज के साथ महाराज छत्रसाल की वीरता का अनुभव ले पायेंगे अनादि चतुर्वेदी द्वारा निर्देशित इस शो में वैभवी शांडिल्‍य, मनीष वाधवा, अनुष्‍का लुहार, रुद्र सोनी मुख्‍य भूमिकाओं में हैं.