चार्ली चैपलिन की बेटी जोसेफिन का निधन, 74 साल थी उम्र

जोसेफिन का जन्म 28 मार्च, 1949 को कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में हुआ था. जोसेफिन, चार्ली चैपलिन और ओना ओ'नील के आठ बच्चों में से तीसरे नंबर की बेटी थीं.

चार्ली चैपलिन की बेटी जोसेफिन का निधन, 74 साल थी उम्र

चार्ली चैपलिन की बेटी जोसेफिन

नई दिल्ली:

कॉमेडी लीजेंड चार्ली चैपलिन की बेटी और एक्ट्रेस जोसेफिन चैपलिन का 74 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. अमेरिका के पॉपुलर मीडिया आउटलेट वैरायटी के मुताबिक, पेरिस में रह रहे उनके परिवार की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक जोसेफिन का निधन 13 जुलाई को हुआ. जोसेफिन चैपलिन की तीसरी बेटी थीं. उनका जन्म 28 मार्च, 1949 को कैलिफोर्निया के सांता मोनिका में हुआ था. जोसेफिन, चार्ली चैपलिन और ओना ओ'नील के आठ बच्चों में से तीसरे नंबर की बेटी थीं. उन्होंने भी अपने पिता की तरह एक्टिंग करियर चुना और साल 1952 में 'लाइमलाइट' से अपना करियर शुरू किया. उस वक्त जोसेफिन की उम्र कम ही थी.

जोसेफिन के निधन के बाद उनके परिवार में अब उनके तीन बेटे हैं. चार्ली, आर्थर और जूलियन रोनेट. इनके अलावा जोसेफिन के भाई-बहन माइकल, गेराल्डिन, विक्टोरिया, जेन, एनेट, यूजीन और क्रिस्टोफर  उनके निधन से बेहद दुखी हैं. 

जोसेफिन के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. 1972 में वह पियर पाओलो पासोलिनी की अवॉर्ड विनिंग फिल्म 'द कैंटरबरी टेल्स' और Richard Balducci की 'L'odeur des fauves.' में नजर आई थीं. उसी साल उन्होंने मेनहेम गोलान के नाटक 'एस्केप टू द सन' में लॉरेंस हार्वे के साथ काम किया. इस नाटक में सोवियत संघ से भागने की कोशिश कर रहे लोगों के एक ग्रुप की कहानी दिखाई गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद 1984 में उन्होंने कनाडाई नाटक 'द बे बॉय' में काम किया. एक फिल्म जिसने उनके कोस्टार Kiefer Sutherland की डेब्यू फिल्म थी. 1988 में उन्होंने टेलीविजन मिनी-सीरीज 'हेमिंग्वे' में हेडली रिचर्डसन के रोल में, स्टेसी कीच के साथ काम किया.